Site icon | छपरा टुडे डॉट कॉम | #ChhapraToday.com

ओलंपिक पदक विजेता लौटे स्वदेश, हुआ भव्य स्वागत

New Delhi: टोक्यो ओलंपिक में पदक हासिल कर स्वदेश लौटने पर पदक जीतने वाले खिलाड़ियों का भव्य स्वागत किया गया. 

केंद्रीय युवा कार्य और खेल मंत्री अनुराग ठाकुर ने अशोका होटल में आयोजित एक समारोह में सात पदक विजेताओं – नीरज चोपड़ा, रवि कुमार दहिया, मीराबाई चानू, पीवी सिंधु, बजरंग पुनिया, लवलीना बोरगोहेन और पुरुषों की राष्ट्रीय हॉकी टीम को सम्मानित किया.

इस अवसर पर पदक केंद्रीय कानून और न्याय मंत्री किरेन रिजिजू, युवा कार्य और खेल राज्य मंत्री निसिथ प्रमाणिक, खेल-सचिव रवि मित्तल और भारतीय खेल प्राधिकरण के महानिदेशक संदीप प्रधान उपस्थित थे. 

स्वर्ण पदक विजेता नीरज, रजत पदक विजेता रवि, कांस्य पदक विजेता बजरंग, लवलीना और मनप्रीत कल रात टोक्यो, 2020 के समापन समारोह में शामिल होकर आज भारत लौटे. भव्य अभिनंदन के दौरान अन्य पदक विजेता मीराबाई और सिंधु भी कार्यक्रम में शामिल हुईं.

केन्द्रीय खेल मंत्री अनुराग ठाकुर ने कहा, “टोक्यो ओलंपिक, 2020 में भारत के लिए कई चीज़ें पहली बार हुईं हैं. ओलम्पिक में टीम इंडिया की सफलता इस बात का प्रतिबिंब है कि कैसे न्यू इंडिया दुनिया में- यहां तक कि खेल में भी एक प्रमुख शक्ति के रूप में उभरने की इच्छा और आकांक्षा रखता है. ओलंपिक खेलों ने हमें दिखाया है कि आत्म-अनुशासन और समर्पण से हम चैंपियन बन सकते हैं. टीम इंडिया ने उत्कृष्ट प्रदर्शन किया और हमें प्रेरित किया, जबकि देशवासियों ने खुशी मनाई और उत्सव मनाया. वास्तव में खेलों में लोगों को एक सूत्र में बांधने की शक्ति होती है, क्योंकि हमारे एथलीट गांवों और शहरों, देश के उत्तर से दक्षिण तथा पूर्व से पश्चिम भाग से आते हैं. उनकी यात्रा सहनीयता और खेल उत्कृष्टता की एक अविश्वसनीय कहानी है.”

 

Exit mobile version