राष्ट्रीय खेल दिवस: राष्ट्रीय खिलाड़ी एवं खेल प्रशिक्षक किए गए सम्मानित

राष्ट्रीय खेल दिवस: राष्ट्रीय खिलाड़ी एवं खेल प्रशिक्षक किए गए सम्मानित

Chhapra: राष्ट्रीय खेल दिवस पर रोटरी क्लब छपरा एवं रोट्रेक्ट क्लब छपरा के संयुक्त तत्वाधान में आयोजित सम्मान समारोह में जिला के दो दर्जन उत्कृष्ट खिलाड़ी एवं प्रशिक्षक सम्मानित किए गए. सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए आयोजित कार्यक्रम का शुभारंभ जिला शिक्षा पदाधिकारी सारण ने दीप प्रज्ज्वलित कर किया. मौके पर अध्यक्ष रोटेरियन पुनितेश्वर, सचिव अर्चना रस्तोगी, रोटेरियन अमरेंद्र सिंह, रोट्रेक्ट क्लब छपरा सिटी के प्रेसिडेंट इरफान आलम, माही सिंह , पूर्व रोटरी अध्यक्ष शहजाद आलम सहित अन्य थे.

आगत अतिथियों का स्वागत रोटेरियन जीनत जरीना मशीह तथा कार्यक्रम का संचाल रोटेरियन डॉ सुरेश प्रसाद सिंह ने किया. रोटरी क्लब द्वारा डीईओ को मोमेंटो एवं अंगवस्त्र देकर सम्मानित किया गया. समारोह के मुख्य अतिथि डीईओ सारण ने खिलाड़ियों एवं प्रशिक्षकों को सम्बोधित करते हुए कहा कि खेल अनुशासन, स्वास्थ, सद्भाव के साथ मानसिक एवं शारीरिक विकास का माध्यम तो है ही अब रोजगार के अवसर भी खेल से प्राप्त होता है. सरकार ने खिलाड़ियों के लिए पढाई के साथ कई नौकरियों में भी भर्ती की घोषणा कर दिया है. मेजर ध्यानचंद के जन्मदिवस पर एकाग्र होकर खेल में उत्कृष्टता प्राप्त करने का प्रण लेकर खेल दिवस की सार्थकता को साकार करने की आवश्यकता है.

रोटरी क्लब एवं रोट्रेक्ट क्लब द्वारा खिलाड़ियों एवं प्रशिक्षकों को प्रमाणपत्र, मोमेंटो एवं अंगवस्त्र देकर समान्नित किया गया. सम्मानित होने वाले प्रशिक्षकों में जगदम कॉलेज के रमेश कुमार सिंह, सारण जिला हैंडबॉल संघ के सचिव सह उच्च विद्यालय मशरक के शारीरिक शिक्षा शिक्षक संजय कुमार सिंह, जिला कबड्डी संघ के संयुक्त सचिव सह शारीरिक शिक्षा शिक्षक उच्च विद्यालय कुमना पंकज कश्यप, आरजेएस स्पोर्ट्स दिघवारा के धीरज कांत जबकि उत्कृष्ट राष्ट्रीय खिलाड़ियों में कबड्डी से विनीत कुमार, हैंडबॉल से पल्लवी कुमारी, रवि कुमार, वेटलिफ्टिंग से नेहा कुमारी, सूरज कुमार, साइकलिंग से सुहानी कुमारी, फुटबॉल से प्रिया कुमारी, शतरंज से भूमि गिरी, मोहित कुमार, वॉलीबॉल से आदिति सिंह, मोहित कुमार, बॉक्सिंग से प्रियंका, अमन कुमार, वुशु से पल्लवी राज, कुणाल कुमार को प्रमाण पत्र, मोमेंटो, शॉल से सम्मानित किए गए. इसके अलावे सारण ओलम्पिक के सचिव सभापति बैठा, वॉलीबॉल के अमित सौरभ, वेटलिफ्टिंग के अभय प्रकाश, साकेत सिंह, डॉ नरेंद्र सिंह को अंगवस्त्र दिया गया.

छपरा टुडे डॉट कॉम की खबरों को Facebook पर पढ़ने कर लिए @ChhapraToday पर Like करे. हमें ट्विटर पर @ChhapraToday पर Follow करें. Video न्यूज़ के लिए हमारे YouTube चैनल को @ChhapraToday पर Subscribe करें