राष्ट्रमंडल खेल: भारत के लिए सुनहरा रहा पांचवां दिन, जीते 2 स्वर्ण पदक

राष्ट्रमंडल खेल: भारत के लिए सुनहरा रहा पांचवां दिन, जीते 2 स्वर्ण पदक

बर्मिंघम/नई दिल्ली: राष्ट्रमंडल खेल 2022 में मंगलवार का दिन भारत के लिए सुनहरा दिन रहा। भारत के लिए राष्ट्रमंडल खेलों के इतिहास में पहली बार में, महिला फोर लॉन बॉल्स टीम ने दक्षिण अफ्रीका को 17-10 से हराकर ऐतिहासिक स्वर्ण पदक जीता। भारत के लिए यह कारनामा लवली चौबे, रूपा रानी टिर्की, पिंकी और नयनमोनी सैकिया की चौकड़ी ने किया।

पुरूष टेबल टेनिस टीम ने जीता दिन का दूसरा स्वर्ण
इस ऐतिहासिक जीत के बाद, पुरुषों की टेबल टेनिस टीम ने स्वर्ण पदक मैच में सिंगापुर को 3-1 से हराकर देश को पांचवां स्वर्ण पदक दिलाया।

भारोत्तोलक विकास ठाकुर ने जीता रजत
इसके बाद भारोत्तोलक विकास ठाकुर ने पुरुषों के 96 किग्रा फाइनल में 346 किग्रा की संयुक्त सर्वश्रेष्ठ लिफ्ट के साथ रजत पदक जीता।

एथलेटिक्स में भी भारत का कमाल
वहीं, एथलेटिक्स में, मुरली श्रीशंकर और मोहम्मद अनीस याहिया ने पुरुषों की लंबी कूद के फाइनल के लिए क्वालीफाई किया है। स्टार शॉटपुट खिलाड़ी मनप्रीत कौर ने भी फाइनल के लिए क्वालीफाई कर लिया है।

तैराकी में श्रीहरि नटराज ने किया बेहतरीन प्रदर्शन
पुरुषों की 200 मीटर बैकस्ट्रोक में, भारत के श्रीहरि नटराज ने राष्ट्रीय रिकॉर्ड समय 2:00.84 के साथ किया और क्वालीफाइंग में नौवें स्थान पर रहे।

असफलता भी लगी हाथ
भारोत्तोलक पूनम यादव अपने तीन क्लीन एंड जर्क लिफ्टों में महिलाओं के 76 किग्रा वर्ग से खाली हाथ लौटीं। वहीं दुती चंद 100 मीटर रेस में चौथे स्थान पर रहीं, जबकि हॉकी में, भारत को महिला पूल ए मैच में इंग्लैंड से 1-3 से हार का सामना करना पड़ा है।

0Shares
[sharethis-inline-buttons]

छपरा टुडे डॉट कॉम की खबरों को Facebook पर पढ़ने कर लिए @ChhapraToday पर Like करे. हमें ट्विटर पर @ChhapraToday पर Follow करें. Video न्यूज़ के लिए हमारे YouTube चैनल को @ChhapraToday पर Subscribe करें