IndVsEng: करुण नायर ने जड़ा तिहरा शतक

चेन्नई: इंग्लैंड के खिलाफ पांचवें और अंतिम टेस्ट मैच में करुण नायर ने टेस्ट क्रिकेट में अपने पहले शतक को तिहरे शतक में बदलकर नाबाद 303 रन की रिकार्ड पारी खेली जिससे भारत ने अपना अब तक का सर्वोच्च स्कोर बनाकर इंग्लैंड अपनी स्थिति मजबूत कर ली. राजस्थान में जन्में और कर्नाटक की तरफ से खेलने वाले 25 वर्षीय नायर ने रिकार्डों से भरी अपनी पारी में 381 गेंदें खेली तथा 32 चौके और चार छक्के लगाये.

वह वीरेंद्र सहवाग के बाद टेस्ट मैचों में तिहरा शतक जडने वाले दूसरे भारतीय बल्लेबाज हैं. सहवाग ने दो तिहरे शतक ( 319 और 309 ) लगाये हैं. नायर का तिहरा शतक पूरा होते ही कप्तान विराट कोहली ने सात विकेट पर 759 रन के स्कोर पर पारी समाप्त घोषित कर दी जो भारत का टेस्ट मैचों में सर्वश्रेष्ठ स्कोर भी है. भारतीय पारी में नायर के कर्नाटक के साथी सलामी बल्लेबाज लोकेश राहुल के 199 रन भी शामिल हैं. भारत ने पहली पारी में 282 रन की बढत हासिल की.

अपनी पहली पारी में 477 रन बनाने वाले इंग्लैंड को चौथे दिन पांच ओवर खेलने का मौका मिला जिसमें उसने बिना किसी नुकसान के 12 रन बनाये हैं. वह अब भी भारत से 270 रन पीछे हैं और कल पांचवें दिन उसके बल्लेबाजों को भारतीय स्पिनरों की कडी चुनौती का सामना करना होगा. स्टंप उखडने के समय कप्तान एलिस्टेयर कुक तीन और कीटन जेनिंग्स नौ रन पर खेल रहे थे.

0Shares
A valid URL was not provided.