Site icon | छपरा टुडे डॉट कॉम | #ChhapraToday.com

भारत के वेस्टइंडीज दौरे का कार्यक्रम जारी, 12 जुलाई को टेस्ट मुकाबले से होगी शुरुआत

नई दिल्ली, 12 जून (हि.स.)। वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (डब्ल्यूटीसी) फाइनल में ऑस्ट्रेलिया से मिली हार के बाद भारतीय टीम का करीब एक महीने तक कोई टूर्नामेंट नहीं है। टीम इंडिया अब जुलाई में वेस्टइंडीज का दौरा करेगी, जहां दो टेस्ट, तीन वनडे और पांच टी20 मैच खेले जाएंगे। भारतीय क्रिकेट टीम के दौरे की शुरुआत 12 जुलाई से टेस्ट मैच के साथ होगी। इसके बाद 27 जुलाई से एकदिवसीय मुकाबले होंगे और आखिर में 04 अगस्त से टी 20 मैच की श्रृंखला खेली जाएगी। वेस्टइंडीज क्रिकेट बोर्ड ने भारत के खिलाफ होने वाली सीरीज के लिए मैच कार्यक्रम और स्थानों की घोषणा कर दी है। भारत का कैरेबियाई दौरा एक महीने का होगा।

दौरे का पहला टेस्ट मैच 12 से 16 जुलाई तक डोमिनिका के विंडसर पार्क में खेला जाएगा जबकि दूसरा टेस्ट 20 से 24 जुलाई तक त्रिनिदाद के क्वींस पार्क ओवल में खेला जाएगा। भारत और वेस्टइंडीज के बीच खेला जाने वाला दूसरा टेस्ट दोनों टीमों के बीच 100वां टेस्ट मुकाबला होगा।

टेस्ट मैचों के बाद दोनों टीमें तीन एकदिवसीय मैच की सीरीज भी खेलेंगी जिसमें पहला मुकाबला 27 जुलाई, दूसरा 29 जुलाई और तीसरा 01 अगस्त को खेला जाएगा। शुरुआती दो मैच केंसिंग्टन ओवल, ब्रिजटाउन, बारबाडोस में होंगे जबकि आखिरी मैच त्रिनिदाद के क्वींस पार्क ओवल के मैदान में खेला जाएगा।

भारत का कैरेबियाई दौरा पांच टी20 मुकाबले के साथ समाप्त होगा। इसमें पहले मैच 04 अगस्त को त्रिनिदाद के क्वींस पार्क ओवल में, दूसरा और तीसरा मैच 06 और 08 अगस्त को प्रोविडेंस स्टेडियम- गुयाना में, जबकि तीसरा और चौथा मैच 12 व 13 अगस्त को फ्लोरिडा के सेंट्रल ब्रोवार्ड रीजनल पार्क स्टेडियम टर्फ ग्राउंड लॉडरहिल में खेला जाएगा।

Exit mobile version