मोहाली वनडे: 7 विकेट से जीता भारत, सीरीज में 2-1 से आगे

नई दिल्ली/मोहाली: मोहली वनडे में टीम इंडिया ने न्यूजीलैंड को सात विकेट से हरा दिया है. पांच वनडे मैचों की सीरीज में भारत 2-1 से आगे हो गया है.

न्यूजीलैंड ने भारत के सामने जीत के लिए 286 रनों का लक्ष्य रखा था. जिसे टीम इंडिया आसानी से 48.1 ओवरों में हासिल कर लिया. भारत की तरफ से सबसे ज्यादा विराट कोहली ने 154 रन बनाए. इसके अलावा कप्तान धोनी ने बेहतरीन (80) रनों की पारी खेली. वहीं मनीष पांडे (28) रन बनाकर नॉटआउट लौटे. विराट कोहली ने शानदार शतकीय पारी खेली. उन्होंने अपने वनडे करियर का 26वां शतक पूरा किया. उन्होंने बेहतरीन 154 रनों की पारी खेली. विराट ने अपनी इस पारी में 16 चौके और एक छक्का लगाया. इसके साथ ही कोहली ने वनडे में शतक के लगाने के मामले में श्रीलंका के पूर्व बल्लेबाज कुमार संगकारा को पीछे छोड़ दिया है.

कप्तान महेंद्र सिंह के नाम एक और कीर्तिमान शामिल हो गया है. उन्होंने वनडे क्रिकेट में अपने नौ हजार रन पूरे किए. यह उपलब्धि हासिल करने वाले भारत के पहले और दुनिया के तीसरे विकेटकीपर बल्लेबाज, साथ ही पांचवें भारतीय भी हो गए हैं. उन्होंने मिचेल सैंटनर को लॉन्ग ऑफ पर छक्का लगाकर यह माइलस्टोन हासिल किया. धोनी ने सचिन तेंदुलकर के छक्कों का रिकॉर्ड तोड़ा. सचिन के नाम 195 छक्के थे. वहीं धोनी के नाम अब वनडे क्रिकेट में 196 छक्के हो गए हैं.

न्यूजीलैंड की तरफ से सलामी बल्लेबाज टॉम लाथम ने सबसे ज्यादा (61) रनों की बेहतरीन पारी खेली. उन्होंने पहले विकेट के लिए मार्टिन गप्टिल के साथ (46) रनों की साझेदारी की. फिर तीसरे विकेट के लिए रॉस टेलर के साथ मिलकर (73) रन जोड़े. न्यूजीलैंड को बड़े स्कोर तक पहुंचाने में जेम्स नीशाम (57) का अहम रोल रहा. उन्होंने मैट हैनरी के साथ मिलकर नौवें विकेट के लिए बेहतरीन 84 रनों की साझेदारी की और अपनी टीम के लिए एक बड़ा स्कोर खड़ा किया.

0Shares
A valid URL was not provided.