Site icon | छपरा टुडे डॉट कॉम | #ChhapraToday.com

एशियन गेम्स: भारतीय हॉकी टीम ने जापान को 4-2 से हराया

हांगझू, 28 सितंबर (हि.स.)। भारतीय पुरुष हॉकी टीम ने एशियाई खेलों के पूल-ए के मैच में गत चैम्पियन जापान को 4-2 से हरा दिया है। इस जीत के साथ भारतीय टीम ने अब तक पूल-ए के अपने तीनों मैच जीत लिए हैं और सेमीफाइनल की ओर कदम बढ़ा दिया है।

जापान के खिलाफ इस मैच में भारत ने पहले क्वार्टर में ही गोल दाग कर अपना दबदबा बनाए रखा। पेनल्टी कॉर्नर पर युवा स्ट्राइकर अभिषेक ने रिवर्स स्टिक से गोल दागा। पहला क्वार्टर अपने नाम करने के बाद भारतीय टीम ने रफ्तार और बढ़ाई। हालांकि जापान ने भी तेजी दिखाते हुए कई स्ट्राइक किए लेकिन भारतीय गोलकीपर सारी कोशिशों को बेकार कर दिया। इस बीच 24वें मिनट में मनदीप सिंह ने एक और गोल दागकर भारत की बढ़त को 2-0 कर दिया। इस तरह दूसरे क्वार्टर में भी भारत का ही जलवा रहा।

तीसरे क्वार्टर में भी टीम इंडिया का हमला जारी रहा। इसी का नतीजा रहा कि 34वें मिनट में भारतीय टीम को मिले पेनल्टी कॉर्नर को अमित रोहिदास ने ड्रैग फ्लिक के जरिए शानदार गोल किया। तीसरे क्वार्टर में भी गत चैम्पियन जापान की टीम को गोल करने में कोई सफलता नहीं मिली।

खेल का अंतिम क्वार्टर भी भारतीय खिलाड़ियों ने नाम रहा। मैच के चौथे क्वार्टर में भारतीय खिलाड़ी अभिषेक ने अपना दूसरा और टीम का चौथा गोल किया। इस गोल ने भारत की जीत को सुनिश्चित कर दिया। हालांकि जापान की टीम को खेल के आखिरी क्षणों में दो सफलता जरूर मिली लेकिन वो मैच जीतने के लिए नाकाफी थी। 57वें मिनट में जेनकी मितानी और 60वें मिनट में रयोसी काटो ने गोल कर जापानी टीम के स्कोर में इजाफा किया।

बता दें कि भारतीय हॉकी टीम ने पूल-ए के पूर्व के दो मैचों में उज्बेकिस्तान को 16-0 से और सिंगापुर को 16-1 से शिकस्त दी थी। ऐसे में जापान को हराकर भारतीय पुरुष हॉकी टीम ने सेमीफाइनल के लिए मजबूत दावेदारी पेश की है। भारतीय टीम का अब 30 सितंबर को पाकिस्तान से सामना होगा।

Exit mobile version