Site icon | छपरा टुडे डॉट कॉम | #ChhapraToday.com

अश्विन की फिरकी में फंसा ऑस्ट्रेलिया, भारत ने दर्ज की रोमांचक जीत

बेंगलुरु: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले जा रहे दूसरे टेस्ट में भारत ने ऑस्ट्रेलिया को 75 रनों से हरा दिया है. टीम इंडिया द्वारा दिए गए 188  रनों के छोटे से लक्ष्य का पीछा करने उतरी ऑस्ट्रेलियाई टीम मात्र 112 रनों पर ढेर हो गई. हार के कगार पर खड़ी टीम इंडिया के गेंदबाजों ने ना सिर्फ भारत को  इस मैच में वापसी कराई और इस मैच में भारत को जीत दिलाने में कामयाब रहे . दूसरी पारी में भारतीय स्पिन गेंदबाजों ने ऑस्ट्रेलियाई  बल्लेबाजों को अपनी फिरकी में फ़साने में कामयाब रहे और परिणाम स्वरुप स्मिथ एंड कंपनी की टीम ताश के पत्तों की तरह झड़ गई. दूसरी पारी में आश्विन ने 6 विकेट अपने नाम किये तो वहीं जडेजा ने 1 विकेट मिला.

पहले दिन भारत ने टॉस जीत पहले बल्लेबाज़ी करते हुए ऑस्ट्रेलियाई गेंददबाज़ी आक्रमण के सामने मात्र 189 रन के मामूली से स्कोर पर सिमट गई. जिसमे के एल राहुल ने सर्वाधिक 90 रन बने थे.इसके बाद तीसरे दिन भारतीय गेंदबाजों ने वापसी करते हुए ऑस्ट्रेलिया को 87 रानों की लीड पर रोक दिया.
फिर दूसरी पारी में भारत एक बार फिर बैकफुट पर नज़र आ रहा था जब भारतीय  टीम का स्कोर इसके बाद पुजारा और राहणे ने भारतीय पारी को संभाला और दोनों ने अपने अपने अर्धशतक भी पुरे किये. इसके बावजूद भारतीय टीम मात्र 188  का ही लक्ष्य दे पाई.

के एल राहूल उनकी शानदार बल्लेबाज़ी के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया. इस जीत के साथ ही भारत ने इस सीरीज में 1-1 की बराबरी कर ली है

Exit mobile version