ICC Test Team Ranking: न्यूजीलैंड को पछाड़कर टीम इंडिया बनी नंबर-1

ICC Test Team Ranking: न्यूजीलैंड को पछाड़कर टीम इंडिया बनी नंबर-1

Chhapra: इंग्लैंड के खिलाफ चार टेस्ट मैचों की श्रृंखला को 3-1 से जीतने के बाद भारतीय टीम को आईसीसी की रैंकिंग में भी बड़ा फायदा हुआ है। भारत और इंग्लैंड के बीच टेस्ट सीरीज की समाप्ति के बाद आईसीसी ने ताजा टेस्ट रैंकिंग जारी कर दी है। इंग्लैंड को सीरीज के आखिरी मैच में एक पारी और 25 रन से हराने के बाद भारतीय टीम अब टेस्ट रैंकिंग में शीर्ष पर काबिज हो गई है। आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मुकाबला जून में लॉर्ड्स के ऐतिहासिक मैदान पर भारत और न्यूज़ीलैंड के बीच

कुल 4 पॉइंट्स का अंतर् है भारत-न्यूज़ीलैंड के बीच

भारतीय टीम के अब 4505 पॉइंट और 122 रेटिंग हो गई है और वह न्यूजीलैंड को पछाड़कर आईसीसी की ताजा टेस्ट रैंकिंग में टॉप पर पहुंच गई है। टॉप-5 टीमों में न्यूजीलैंड की टीम 118 रेटिंग के साथ दूसरे स्थान पर है। जबकि ऑस्ट्रेलिया, इंग्लैंड और पाकिस्तान की टीम क्रमशः तीसरे, चौथे और पांचवें स्थान पर है।

आईसीसी ने किया ट्वीट

अहमदाबाद टेस्ट मैच खत्म होने के बाद आईसीसी ने ट्वीट करते हुए लिखा, ‘इंग्लैंड के खिलाफ जीत के बाद भारत पहली आईसीसी विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप तालिका में लीग चरण में शीर्ष पर रही। भारत के लीग चरण में 12 जीत, चार हार और एक ड्रॉ के बाद 520 अंक रहे। विराट कोहली और उनकी टीम नंबर-1 पर है।

अश्विन-अक्षर का रहा जलवा

पहले टेस्ट मैच में हार के बाद टीम इंडिया ने गजब की वापसी करते हुए अगले तीनों टेस्ट मैच जीतकर सीरीज पर कब्जा कर लिया। भारत की तरफ से आर अश्विन ने इस सीरीज में सबसे अधिक विकेट लिए साथ एक शतक भी जड़ा। उन्हें मैन ऑफ द सीरीज के खिताब से नवाजा गया। वहीं अपनी पहली टेस्ट सीरीज खेल रहे युवा गेंदबाज अक्षर पटेल ने 3 मैचों में 27 विकेट लेकर इतिहास रच दिया। अक्षर ने भारत की तरफ से पदार्पण सीरीज में सर्वाधिक विकेट लेने के भारतीय रिकॉर्ड की बराबरी की।

छपरा टुडे डॉट कॉम की खबरों को Facebook पर पढ़ने कर लिए @ChhapraToday पर Like करे. हमें ट्विटर पर @ChhapraToday पर Follow करें. Video न्यूज़ के लिए हमारे YouTube चैनल को @ChhapraToday पर Subscribe करें