Site icon | छपरा टुडे डॉट कॉम | #ChhapraToday.com

खेल से दुनिया मे पहचान बनाते हैं खिलाड़ी: डॉ राहुल राज

Chhapra: सारण जिला के रिवीलगंज प्रखंड क्षेत्र के शेखपुरा ग्राम में रविवार के दिन भव्य फुटबॉल मैच प्रतियोगिता का आयोजन किया गया. यह खेल प्रतियोगिता महिला एवं पुरुष दोनों वर्ग के लिए समान रूप से आयोजित की गई. प्रतियोगिता का शुभारंभ मुख्य अतिथि के रूप में उपस्थित रिवीलगंज प्रखंड प्रमुख सह भाजपा युवा नेता ‘डॉ0 राहुल राज’ जी ने फीता काटकर किया तथा इसके उपरांत सभी खेल प्रतियोगियों को प्रतियोगिता से पूर्व सक्रियता के साथ खेलने हेतु शुभकामनाएं प्रदान की.

इस अवसर पर मुख्य अतिथि के रूप में ‘डॉ0 राहुल राज’ ने मौके पर उपस्थित लोग कचनार पंचायत के मुखिया उमेश राम थाना प्रभारी श्री महिमा सिंह समेत अन्य लोग उपस्थित थे. इस खेल प्रतियोगिता कार्यक्रम का आनंद लेने हेतु समिप क्षेत्र के हजारों की संख्या में दर्शक मौजूद थे. इस खेल प्रतियोगिता में पुरुषों के बीच फुटबॉल मैच का आयोजन “सर्वोदय फुटबॉल क्लब,शेखपुरा” तथा “दुर्गा स्पोर्टिंग क्लब, जलालपुर” के मध्य हुआ.

खेल काफी लंबे समय तक रोमांचक दौर से गुजरा. अंतत अपने बुद्धि बल का प्रयोग करते हुए दुर्गा स्पोर्टिंग क्लब, शेखपुरा के प्रतिभागियों ने सर्वोदय फुटबॉल क्लब शेखपुरा को 2-1 से पराजित कर अपनी विजय हासिल कर ली। वहीं दूसरी ओर महिला फुटबॉल मैच प्रतियोगिता मैं श्रीनाथ स्पोर्टिंग क्लब, सेमरिया और सद्भावना क्लब, गोरखपुर बीच आयोजित हुआ था. जिसमें श्रीनाथ स्पोर्टिंग क्लब, सेमरिया ने सद्भावना क्लब, गोरखपुर के प्रतिभागियों को 4-0 से मत देख कर अपनी जीत कायम कर ली.

विजई टीम श्रीनाथ स्पोर्टिंग क्लब, सेमरिया की तरफ से राष्ट्रीय स्तर के खिलाड़ी नजीन खातून एवं काजल कुमारी शामिल हुई. मुख्य अतिथि एवं सहयोगी सदस्यों ने इस प्रतियोगिताओं के समीप के पश्चात विजई टीम को पुरस्कृत करते हुए उन्हें बधाई एवं शुभकामनाएं प्रदान की. मौके पर रिवीलगंज प्रखंड प्रमुख डॉ राहुल राज ने खिलाड़ियों का उत्साहित करते हुए कहा कि किसी भी क्षेत्र में प्रतिभागी के रूप में अपना योगदान दें तो पूरी लगन, निष्ठा, बुद्धि बल और ईमानदारी के साथ दें क्योंकि ऐसे करते हुए वे मुकाम हासिल कर सकते हैं, जहां उन्हें कोई भी असामाजिक तत्व या विरोध पराजित नहीं कर सकता. इसके साथ उन्होंने कहा कि खेल के जरिए भी व्यक्ति दुनिया जगत की अपनी अनोखी पहल कायम कर सकता है तथा उसका शारीरिक एवं बौद्धिक विकास भी वृधि और अग्रसरित होता है और सभी उपस्थित गणों ने इस खेल प्रतियोगिता का भरपूर आनंद उठाया.

Exit mobile version