जिला कबड्डी चैंपियनशिप का 10 जनवरी को नया गांव एवं मशरक में होगा आयोजित

जिला कबड्डी चैंपियनशिप का 10 जनवरी को नया गांव एवं मशरक में होगा आयोजित

Chhapra: 19वीं सारण जिला कबड्डी चैंपियनशिप का आयोजन इस वर्ष कोविड-19 के कारण जिला को चार जोनों में बांटकर किया जा रहा है. जिसमें सोनपुर जोन का मैच नया गांव में आयोजित किया जाएगा. जिसके लिए चंदन कुमार (Mob.no.9801809776) को सह संयोजक बनाया गया है. मशरक जोन के मैच के लिए अमरिंदर सिंह को संरक्षक तथा कुमार कौशलेंद्र (Mob.no.7301466475) को आयोजन सचिव बनाया गया है.

सारण जिला कबड्डी संघ के सचिव डॉ सुरेश प्रसाद सिंह ने बताया कि सोनपुर जोन के अंतर्गत परसा, मकेर, दरियापुर एवं सोनपुर प्रखंड की टीम हिस्सा ले सकेगी. मशरक जोन के अंतर्गत बनियापुर, लहलादपुर, मशरक, पानापुर, तरैया एवं इसुआपुर प्रखंड की टीम हिस्सा ले सकेगी.

प्रत्येक टीम को कराना होगा निबंधन 
प्रत्येक टीम को निबंधन शुल्क के रूप में ₹500 जमा करना होगा तथा चैंपियनशिप सब जूनियर बालक वर्ग एवं सीनियर बालक वर्ग में आयोजित किए जाएंगे.

25 टीम लेंगी भाग
सारण जिला कबड्डी संघ के संयुक्त सचिव पंकज कश्यप ने बताया कि सोनपुर जोन के अंतर्गत लगभग 25 टीमों के चैंपियनशिप में भाग लेने की संभावना है. जिसके लिए सभी तैयारी की जा चुकी है.

कबड्डी ग्रामीण खेल है और इसे गांव तक फैलाने के मकसद से ही जिला कबड्डी चैंपियनशिप को चार जोनों में बांटकर जिले के विभिन्न प्रखंडों में कराया जा रहा है. इसको लेकर खिलाड़ी भी काफी उत्साहित हैं. क्योंकि अब उन्हें आवागमन की कठिनाइयों का सामना नहीं करना पड़ेगा.

विदित हो कि पिछले वर्ष आयोजित जिला कबड्डी चैंपियनशिप में जिले की 70 टीमों ने हिस्सा लिया था, जो कि जिला का सबसे बड़ा चैंपियनशिप बनकर उभरा और इस वर्ष लगभग 100 टीमों के हिस्सा लेने की संभावना व्यक्त की जा रही है. कबड्डी आज के परिपेक्ष में दूसरा सबसे लोकप्रिय खेल बन चुका है. इस आयोजन को लेकर के आयोजन समिति के दिनेश प्रसाद यादव, अनिल कुमार राय, सतीश रंजन , महेश कुमार सिंह, अरुण सिंह सहित क्षेत्र के खेल प्रेमी भी काफी उत्साहित हैं.

छपरा टुडे डॉट कॉम की खबरों को Facebook पर पढ़ने कर लिए @ChhapraToday पर Like करे. हमें ट्विटर पर @ChhapraToday पर Follow करें. Video न्यूज़ के लिए हमारे YouTube चैनल को @ChhapraToday पर Subscribe करें