राष्ट्रमंडल खेल: भारोत्तोलक गुरदीप सिंह ने जीता कांस्य पदक

राष्ट्रमंडल खेल: भारोत्तोलक गुरदीप सिंह ने जीता कांस्य पदक

बर्मिंघम (एजेंसी): बर्मिंघम राष्ट्रमंडल खेलों-2022 में भारतीय भारोत्तोलकों का शानदार प्रदर्शन जारी है। भारोत्तोलकों ने भारोत्तोलन में भारत को एक और पदक दिला दिया है। भारोत्तोलक गुरदीप सिंह ने पुरुषों के 109 किलोग्राम भारवर्ग में कुल 390 किलो वजन उठाया और कांस्य पदक हासिल किया है। इसी के साथ यह भारत का बर्मिंघम राष्ट्रमंडल खेलों में भारोत्तोलन में 10वां पदक है।

गुरदीप ने स्नैच राउंड में तीन प्रयासों में 167 किलो का वजन उठाया। पहले प्रयास में 167 किग्रा का भार उठाने में असफल रहे। दूसरे प्रयास में उन्होंने 167 किग्रा का भार सफलतापूर्वक उठाया। तीसरे प्रयास में 173 किग्रा का भार उठाने की कोशिश, लेकिन सफल नहीं रहे।

इसके बाद क्लीन एंड जर्क राउंड के पहले प्रयास में गुरदीप 207 किग्रा का भार उठाने में सफल रहे। दूसरे प्रयास में 215 किग्रा का भार उठाने में सफल नहीं हो पाए। तीसरे प्रयास में 223 किग्रा का भार उठाने में सफल रहे। इस तरह कुल 390 किग्रा का कुल भार उठाने के साथ गुरदीप तीसरे स्थान पर रहे और कांस्य पदक अपने नाम किया।

पाकिस्तान के मुहम्मद नूह दस्तगीर बट ने कुल 405 किलो वजन उठाने के साथ स्वर्ण पदक जीता, जबकि न्यूजीलैंड के डेविड एंड्रयू ने कुल 394 किलो वजन उठाने के साथ रजत पदक हासिल किया।

0Shares
[sharethis-inline-buttons]

छपरा टुडे डॉट कॉम की खबरों को Facebook पर पढ़ने कर लिए @ChhapraToday पर Like करे. हमें ट्विटर पर @ChhapraToday पर Follow करें. Video न्यूज़ के लिए हमारे YouTube चैनल को @ChhapraToday पर Subscribe करें