सीपीएस के दिव्यांशु ने सीबीएसई नेशनल तैकयन्डो में लहराया परचम, जीता स्वर्ण पदक

सीपीएस के दिव्यांशु ने सीबीएसई नेशनल तैकयन्डो में लहराया परचम, जीता स्वर्ण पदक

Chhapra: सीपीएस के दिव्यांशु ने उत्तर प्रदेश के के बलराम पुर में आयोजित सीबीएसई नेशनल तायक्वोंडो प्रतियोगिता में में गोल्ड मैडल जीत कर विद्यालय, जिला और राज्य का नाम रौशन किया है.

सीबीएसई द्वारा आयोजित राष्ट्रीय प्रतिष्पर्धा में देश के खिलाडियों के साथ साथ खाड़ी देशों के करीब 1000 खिलाडियों ने भाग लिया था, वंही सीपीएस के छात्र और सारण के लाल कुमार दिव्यांशु ने अपने प्रतिद्वंदी खिलाड़ियों को परास्त कर स्वर्ण पदक अपने नाम किया. लीग मैच में खिलाड़ियों को धूल चाटते हुए क्वार्टर फाइनल में महाराष्ट्र के सुमित कदम को 13-6 के भरी अंतर से पराजित कर सेमि फाइनल में प्रवेश किया जहां उनका सामना ओडिशा के चंद्रशेखर से हुआ.

दिव्यांशु ने बेहतरीन खेल का प्रदर्शन करते हुए 11- 5 से मुकाबला अपने नाम कर फाइनल में प्रवेश किया. फाइनल मैच में सामने थे उत्तराखंड दीपक सिंह जिनको सब जीत का प्रबल दावेदार मान रहे थे, लेकिन सारण के लाल दिव्यांशु रुकने वाले कहां थे और अपने उत्कृष्ट खेल का प्रदर्शन करते हुए 6-0 के भारी अंतर से मुकाबला अपने नाम कर सारण और बिहार का नाम रौशन किया.

ज्ञात हो कि पिछले महीने दिव्यांशु ने राँची में आयोजित सीबीएसई ईस्ट जोन में बिहार, झारखंड, और उत्तर प्रदेश के खिलाड़ियों को परास्त कर गोल्ड मैडल अपने नाम किया था. दिव्यांशु अब सीबीएसई के तरफ से राष्ट्रीय और अंतराष्ट्रीय प्रतियोगिताओं में सीबीएसई का प्रतिनिधित्व करेंगे. दिव्यांशु के प्रशिक्षण और प्रतियोगिता का सारा खर्च अब सीबीएसई नयी दिल्ली उठाएगी.

छपरा लौटने पर सीपीएस ग्रुप के चेयरमैन डॉ हरेन्द्र सिंह ने दिव्यांशु, कोच जितेंद्र कुमार और माँ अनिता कपूर का गर्मजोशी से स्वागत किया तथा इस उपलब्धि को मिल का पत्थर बताते हुए बाकी छत्रों को प्रेरणा लेने की बात कही. वंही प्राचार्य मुरारी सिंह, विद्यालय प्रबंधक विकाश कुमार सिंह ने हर्ष व्यक्त किया.

छपरा टुडे डॉट कॉम की खबरों को Facebook पर पढ़ने कर लिए @ChhapraToday पर Like करे. हमें ट्विटर पर @ChhapraToday पर Follow करें. Video न्यूज़ के लिए हमारे YouTube चैनल को @ChhapraToday पर Subscribe करें

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.