Site icon | छपरा टुडे डॉट कॉम | #ChhapraToday.com

Birthday Special: टीम इंडिया के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली का जन्मदिन आज

नई दिल्ली: टीम इंडिया के स्टार बल्लेबाज और टेस्ट टीम के कप्तान विराट कोहली आज अपना 28वां जन्मदिन मना रहे हैं. कोहली इन दिनों बेहद शानदार फॉर्म में नजर आ रहे है. विश्व क्रिकेट का हर एक गेंदबाज़ आज उनसे खौफ खाता है. टेस्ट हो या वन-डे विराट तेज़ी से रन बनाने पर विश्वास करते है.

भारतीय क्रिकेट के इस चमकते सितारे जा जन्म 5 नवंबर 1988 को दिल्ली में हुआ था. विराट कोहली का निक नेम ‘चीकू’ है.  इस क्रिकेटर ने 18 अगस्त 2008 को श्रीलंका के खिलाफ अपना क्रिकेट करियर शुरू किया. इस 28 साल के खिलाड़ी ने बल्लेबाज के रूप में शानदार प्रदर्शन करते हुए अपने नाम कई रिकॉर्ड दर्ज किए हैं. क्रिकेट प्रेमियों के दिल जीतने में कामयाब हुआ.

कोहली पहले भारतीय खिलाड़ी है जिन्होंने वर्ल्ड कप के डेब्यू मैच में शतक ठोका है. विराट कोहली ने सबसे तेज़ 20 शतक बनाने का रिकॉर्ड भी बनाया. 2012 में कोहली को ‘ICC क्रिकेटर ऑफ़ द ईयर’ के खिताब से नवाज़ा गया था. इस साल उन्होंने टेस्ट और वन-डे दोनों में सबसे ज़्यादा रन बनाये थे. कोहली ने टीम इंडिया के लिए सबसे तेज़ शतक बनाया है. जयपुर में ऑस्ट्रेलिया जैसी मज़बूत टीम के खिलाफ कोहली ने यह कारनामा किया था.

विराट कोहली सिर्फ खेल में ही नहीं बल्कि दिल से भी काफी अच्छे हैं. उन्होंने गरीब बच्चों के लिए ‘विराट कोहली फाउंडेशन’ नाम की संस्था भी खोली है जिसके ज़रिये वो गरीब बच्चों के लिए फंड जमा करते हैं.

अपना जन्म दिन पर उन्होंने ट्वीट किया. मुझे यकीन है कि मैं उड़ सकता हूं!

Exit mobile version