Site icon | छपरा टुडे डॉट कॉम | #ChhapraToday.com

चैंपियंस ट्राफी: ऑस्ट्रेलिया हुआ बाहर, बांग्लादेश सेमीफाइनल में पहुंचा

बर्मिंघम: चैंपियंस  ट्राफी में ऑस्ट्रेलिया का सफ़र ख़त्म हो गया है. शनिवार को इंग्लैंड के हाथों मिली शिकश्त ने कंगारुओं को टूर्नामेंट से बाहर का रास्ता दिखा दिया है. इंग्लैंड से मिली हार ने बांग्लादेश के लिए सेमीफाइनल का टिकट पक्का कर दिया है. वहीं इंग्लैंड इस प्रतियोगिता के सेमीफाइनल में पहले ही प्रवेश कर चुका है.

टॉस जीत कर इंग्लैंड ने पहले गेंदबाज़ी करने का निर्णय लिया.  ख़राब फॉर्म से जूझ रहे डेविड वार्नर इस मुकाबले में भी कुछ खास नही कर पाए और 21 रन बना कर मार्क वुड की गेंद पर बटलर को कैच थामकर चलते बने. इसके बाद फिंच ने स्मिथ के साथ अच्छी साझेदारी की और पाना अर्धशतक भी पूरा किया.कप्तान स्मिथ और हेड ने भी अर्धशतक जमाए. इसके बावजूद इंग्लैंड ने ऑस्ट्रेलिया को 277 रनों पर ही रोक दिया.

लक्ष्य का पीछा करते हुए इग्लैंड ने 35 के स्कोर पर तीन विकेट गवां दिए थे. इसके बाद बारिश ने मैच में खलल डाला. मैच दोबरा शुरू होने के बाद कप्तान मॉर्गन और बेन स्टोक्स ने तेज़ी से रन बनाए और इंग्लैंड को जीत सुनिश्चित कर दी. मॉर्गन ने 87 रन बनाए. बेन स्टोक्स ने शतक जड़ दिया. बारिश के पुनः वापस आने के बाद दोबारा खेल शुरू नही हो पाया और D/L नियम के तहत ऑस्ट्रेलिया यह मुकाबला 40 रनों से हार गया.

Exit mobile version