Site icon | छपरा टुडे डॉट कॉम | #ChhapraToday.com

हॉकी चैपियंस ट्रॉफी: पेनाल्टी शूटऑउट में ऑस्ट्रेलिया ने जीता ख़िताब

लंदन: चैपियंस ट्रॉफी के फाइनल मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया ने भारत को हराकर ख़िताब अपने नाम कर लिया है. मैच के निर्धारित समय में दोनों ही टीमें गोल करने में सफल नहीं हो सकी. जिसके बाद मुकाबला पेनाल्टी शूटऑउट के जरिये हुआ. जिसमे ऑस्ट्रेलिया ने भारत को 3-1 से मात दे दी. इस हार के साथ ही भारत का पहली बार चैंपियंस ट्रॉफी जीतने का सपना पूरा ना हो सका. वहीँ ऑस्‍ट्रेलिया 14वीं बार चैंपियंस ट्रॉफी का चैंपियन बना है.

ऑस्ट्रेलिया को पूरे मैच में 12 पेनाल्टी स्ट्रोक मिले लेकिन भारतीय गोलकीपर श्रीजेश ने शानदार बचाव करते हुए एक भी गोल नही हुए. पेनाल्‍टी शूटआउट में ऑस्‍ट्रेलिया का पलड़ा भारी दिखा. जहां उसने अपने पहले दोनों ही चांस को गोल में तब्‍दील किया वहीं भारतीय खिलाड़ी अपने पहले दोनों ही अवसरों को गोल में नहीं बदल सके. 
ऑस्‍ट्रेलिया की तरफ से तीसरा चांस मिस किया गया. जब भारतीय गोलकीपर पीआर श्रीजेश ने गोल बचाकर अपनी टीम को एक मौका दिया. भारतीय खिलाड़‍यों ने इसका फायदा भी उठाया और तीसरे चांस में गोल भी किया. लेकिन चौथे चांस में ऑस्‍ट्रेलियाई खिलाड़ी गोल करने में कामयाब हुए जबकि भारतीय खिलाड़ी चूक गए. इस तरह ऑस्‍ट्रेलिया ने यह मैच 3-1 से जीत लिया.
Exit mobile version