Site icon | छपरा टुडे डॉट कॉम | #ChhapraToday.com

अंतरराष्ट्रीय चैंपियनशिप में भारत का प्रतिनिधित्व करेगी सारण की बेटी: सलीम परवेज

Chhapra: सारण की एथलीट सोनी जल्द ही एशियन गेम्स, कॉमनवेल्थ, ओलंपिक और अंतरराष्ट्रीय चैम्पियनशिप में भारत का प्रतिनिधित्व करेंगी. उक्त बातें बिहार विधान परिषद के पूर्व उपसभापति सह राज्य एथलेटिक्स संघ के अध्यक्ष सलीम परवेज ने तिरुपति से लौटने पर रविवार को राजेंद्र स्टेडियम में आयोजित सम्मान समारोह में सोनी को सम्मानित करते हुए कहीं.

उन्होंने कहा कि सोनी से जिला ही नहीं राज्य व देश भर की उम्मीदें जुड़ी हैं. हमारी शुभकामनाएं उनके साथ हैं. हमें आशा ही नहीं विश्वास है कि वे भारत को एथलेटिक्स की अपनी विधा में विश्व के स्तर पर पहचान दिलवाने में सफल होंगी. ज्ञातव्य हो कि सोनी ने विगत 23 से 25 नवंबर को आंध्रप्रदेश के तिरुपति में आयोजित 17 वें नेशनल इंटर डिस्ट्रिक्ट जूनियर एथलेटिक्स मीट के डिस्कस थ्रो में ब्रॉन्ज मेडल हासिल किया था.

प्रतियोगिता के दौरान ही एथलेटिक्स फेडरेशन ऑफ इंडिया का खेलो इंडिया योजना के लिए विशेष ट्रायल भी चल रहा था जिसमें सोनी का चयन कर लिया गया है. अब भारत सरकार एवं स्पोर्ट्स अथॉरिटी ऑफ इंडिया के द्वारा अन्तर्राष्ट्रीय स्तर की विभिन्न प्रतियोगिताओं के लिए उन्हें तैयार किया जाएगा. इस दौरान उन्हें प्रत्येक माह 10 हजार रुपये स्टाइपएन्ड भी प्राप्त होगा.

सारण जिला एथलेटिक्स संघ के सचिव गजेंद्र कुमार सिंह ने बताया कि स्पोर्ट्स अथॉरिटी ऑफ इंडिया खेलो इंडिया कैंप का आयोजन गौहाटी में करेगा, जिसके लिए बिहार से कुल चार खिलाड़ियों का चयन किया गया हैै. मौके पर की माता मधु सिंह को भी सम्मानित किया गया. इस अवसर पर खेल प्रशिक्षक श्यामदेव सिंह, अमित सौरभ, संजय सिंह, किशोर कुणाल, राजकिशोर सिंह टीम मैनेजर चंदन सिंह, कोच सुजीत समेत अन्य एथलीट मौजूद थे.

Exit mobile version