Site icon | छपरा टुडे डॉट कॉम | #ChhapraToday.com

एशियाई खेल: भारत ने तीरंदाजी कंपाउंड महिला टीम स्पर्धा में जीता स्वर्ण पदक

हांगझू, 5 अक्टूबर (हि.स.)। ज्योति सुरेखा वेन्नम, अदिति गोपीचंद और परनीत कौर की भारतीय तीरंदाजी कंपाउंड महिला टीम ने गुरुवार को हांगझू में चल रहे एशियाई खेलों में स्वर्ण पदक जीता।

ज्योति, अदिति और परनीत की तिकड़ी ने चीनी ताइपे की यी-ह्सुआन चेन, आई-जौ हुआंग और लू-यून वांग को 230-229 से हराकर स्वर्ण पदक जीता।

पहले सेट में चीनी ताइपे ने भारत को कड़ी टक्कर दी और इसे 54-56 से जीत लिया, लेकिन इसके बाद भारत ने पूरे मैच में दबदबा बनाते हुए तीरंदाजी में दूसरा स्वर्ण पदक हासिल किया।

इससे पहले कंपाउंड महिला टीम स्पर्धा के क्वार्टर फाइनल दौर में, ज्योति सुरेखा के नेतृत्व वाली भारतीय महिला तीरंदाजी टीम ने हांगकांग को 231-220 से हराकर टूर्नामेंट के अगले दौर में प्रवेश किया।
हालांकि मैच में हांगकांग के हंग टिंग चेंग, युक शेउंग वोंग और यिन यी लुक ने कड़ी टक्कर दी, लेकिन भारतीय तीरंदाजों ने जीत हासिल करने में कोई गलती नहीं की।

इससे पहले गुरुवार को इवेंट के सेमीफाइनल मैच में ज्योति, अदिति और परनीत ने इंडोनेशिया की रतिह ज़िलिज़ति फधली, सियाहारा खोएरुनिसा और श्री रांती के खिलाफ 233-219 से जीत हासिल की। भारत ने पहले मिनट से ही खेल पर अपना दबदबा बना लिया और पहले सेट में 60 अंक हासिल किये।

इससे पहले बुधवार को, भारत की ज्योति सुरेखा वेन्नम और प्रवीण ओजस देवतले ने 19वें एशियाई खेलों में दक्षिण कोरिया के चैवोन सो और जाहून जू के खिलाफ फाइनल मैच जीतकर तीरंदाजी मिश्रित टीम कंपाउंड तीरंदाजी में स्वर्ण पदक जीता था।

भारत फिलहाल कुल 82 पदकों के साथ चौथे स्थान पर है, जिसमें 19 स्वर्ण, 31 रजत और 32 कांस्य पदक शामिल हैं।

Exit mobile version