47वीं बिहार राज्य जूनियर बालिका जोनल कबड्डी चैंपियनशिप में सारण विजेता, सीवान उपविजेता

47वीं बिहार राज्य जूनियर बालिका जोनल कबड्डी चैंपियनशिप में सारण विजेता, सीवान उपविजेता

Chhapra: 47वीं बिहार राज्य जूनियर बालिका जोनल कबड्डी चैंपियनशिप का आयोजन सारण जिला कबड्डी संघ एवं रोटरी क्लब छपरा के संयुक्त तत्वावधान में छपरा शहर में अवस्थित इंपीरियल पब्लिक स्कूल के प्रांगण में किया गया. जिसमें सारण, सिवान एवं वैशाली की टीम ने हिस्सा लिया.

चैंपियनशिप में मुख्य अतिथि के रुप में जिला माध्यमिक शिक्षक संघ के सचिव राजा जी राजेश, विशिष्ट अतिथि के तौर पर बिहार राज्य कबड्डी संघ के उपाध्यक्ष डॉ सुरेश प्रसाद सिंह, रोटरी क्लब छपरा के एच के वर्मा, डॉ मृदुल शरण, इनरव्हील क्लब की वीणा शरण, रेड क्रॉस सचिव जीनत जरीन, उपाध्यक्ष अमरेंद्र सिंह, विकास सिंह, भंवर किशोर उपस्थित थे.

चैंपियनशिप का विधिवत उद्घाटन खिलाड़ियों से परिचय प्राप्त कर एवं भूमि पूजन के साथ किया गया. सभी अतिथियों का स्वागत इंपीरियल पब्लिक स्कूल के प्राचार्य नीरज कुमार ने किया. उक्त अवसर पर रोटेरियन पुनीत ेश्वर ने रोटरी के बारे में विस्तार से बताया.

चैंपियनशिप का मैच लिग के रूप में आयोजित किया गया और पहले मैच में सारण ने वैशाली को तथा अपने दूसरे मैच में सारण ने सिवान को हराकर विजेता होने का गौरव हासिल किया तथा सीवान की टीम को उपविजेता होने का गौरव हासिल हुआ. सिवान की नेहा कुमारी को बेस्ट डिफेंडर का पुरस्कार, छपरा की काजल कुमारी को बेस्ट रेडर का पुरस्कार एवं बेस्ट प्लेयर का पुरस्कार छपरा की बूच्ची कुमारी को दिया गया. विजेता एवं उपविजेता टीम को अतिथियों के द्वारा कप एवं मोमेंटो देकर सम्मानित किया गया. मैच में निर्णायक की भूमिका सुशील सिंह, राकेश सिंह, शिव शंकर, सूरज कुमार, नीरज तिवारी, विकास यादव, मोहित सिंह, रोहित सिंह , विकास सिंह , ऋषिकेश कश्यप, प्रवीण तिवारी, आनंद जी, रणविजय राम अभिषेक ने निभाई.

खिलाड़ियों के संबोधित करते हुए राजा जी राजेश ने कहा कि खेलकूद से आपसी सौहार्द का वातावरण बनता है और इस चैंपियनशिप में खेलने वाली टीमों ने अपने बेहतरीन खेल कौशल से काफी प्रभावित किया है. मैं उन सब के उज्जवल भविष्य की कामना करता हूं. चैंपियनशिप में पुनीत रंजन सिंह, विष्णु कुमार, शरदिंदु मृत्युंजय सिंह , मनोरंजन सिंह सहित कबड्डी के कई खेल प्रेमी उपस्थित थे. मंच संचालन सारण जिला कबड्डी संघ के संयुक्त सचिव पंकज कश्यप ने किया एवं धन्यवाद ज्ञापन आयोजन सचिव सुशील कुमार सिंह के द्वारा किया गया.

छपरा टुडे डॉट कॉम की खबरों को Facebook पर पढ़ने कर लिए @ChhapraToday पर Like करे. हमें ट्विटर पर @ChhapraToday पर Follow करें. Video न्यूज़ के लिए हमारे YouTube चैनल को @ChhapraToday पर Subscribe करें