Oct 21, 2018 - Sun
Chhapra, India
27°C
Wind 10 km/h, WNW
Humidity 78%
Pressure 758.31 mmHg

21 Oct 2018      

Home खेल

Chhapra: छपरा जिला शतरंज संघ के तत्वावधान में गुरुकुल पब्लिक स्कूल में आयोजित 25वीं जिला शतरंज प्रतियोगिता का उद्घाटन लायंस क्लब के जिलापाल डॉ एस के पांडेय ने शतरंज की बिसात पर सफेद मोहरे चलकर किया. इस अवसर पर मुख्य अतिथि डॉ पांडेय ने घोषणा किया कि राष्ट्रीय प्रतियोगिता के लिए चयनित सारण के प्रत्येक खिलाड़ियों को ₹5000 की प्रोत्साहन राशि देंगे. उन्होंने शतरंज के खिलाड़ियों को यथासंभव सहयोग करने का आश्वासन दिया.

इस अवसर पर उपस्थित बिहार क्रिकेट संघ के सदस्य विभूति नारायण शर्मा ने कहा कि पिछले 25 वर्षों से छपरा जिला शतरंज संघ द्वारा किए गए कार्य अन्य खेल संघों के लिए प्रेरक एवं अनुकरणीय है. इस अवसर पर सभा को राष्ट्रीय खिलाड़ी नंदकिशोर, सुशील वर्मा, योग गुरु आर्यन राज, अशोक अस्थाना, नरेंद्र कुमार बबलू, प्रकाश रंजन ने संबोधित किया. स्वागत भाषण विक्की आनंद ने दिया. कार्यक्रम की अध्यक्षता संजीव कुमार सिंह, संचालन मनोज कुमार वर्मा ‘संकल्प’ ने किया जबकि धन्यवाद ज्ञापन यशपाल कुमार ने किया.

इस अवसर पर शतरंज के पूर्व दिग्गजों को सम्मानित भी किया गया. निर्णायक समिति के सदस्य हिमांशु प्रियदर्शी, उपेंद्र कुमार सिन्हा, सनी कुमार सिंह, धनंजय कुमार एवं पवन कुमार की सक्रिय भूमिका की सब ने प्रशंसा की.

मुख्य निर्णायक सौरभ भारती के अनुसार प्रथम चक्र की समाप्ति के बाद मुख्य परिणाम इस प्रकार रहे-
नंदकिशोर श्रीवास्तव में किशन तिवारी को, राहुल राज ने कृष्ण मोहन श्रीवास्तव को, मोहित कुमार सोनी ने कुमार आर्यन को, नीतीश कुमार ने महेश कुमार को, कुमार शुभम ने मोहम्मद अख्तर अंसारी को, शिवम आनंद ने मोहम्मद फरकौन को, अभय कुमार ने कुमार सानू को नैतिक कुमार ने अभिजीत सिंह को हराया.

जनसंपर्क पदाधिकारी प्रकाश रंजन एवं अली अहमद ने बताया कि प्रतियोगिता में कुल 138 खिलाड़ी भाग ले रहे हैं. प्रतियोगिता का समापन रविवार शाम 4 बजे होगा.

(Visited 89 times, 1 visits today)
Similar articles

Comments are closed.

error: Content is protected !!