19वीं सारण जिला सब जूनियर कबड्डी चैंपियनशिप का हुआ आयोजन

19वीं सारण जिला सब जूनियर कबड्डी चैंपियनशिप का हुआ आयोजन

Chhapra:  19वीं सारण जिला सब जूनियर कबड्डी चैंपियनशिप बेन छपरा, मशरख में आयोजित हुआ. जिसका विधिवत उद्घाटन लोकप्रिय युवा नेता युवराज सुधीर सिंह, सारण जिला कबड्डी संघ के सचिव डॉ सुरेश प्रसाद सिंह, उपाध्यक्ष अमरेंद्र सिंह, कोषाध्यक्ष सभापति बैठा, संयुक्त सचिव पंकज कश्यप, सुशील सिंह, शंभू सिंह एवं जिला पार्षद पुष्पा सिंह के द्वारा खिलाड़ियों से परिचय प्राप्त कर एवं भूमि पूजन के साथ किया गया.

सभी आगत अतिथियों का स्वागत आयोजन सचिव कुमार कौशलेंद्र के द्वारा अंगवस्त्र एवं माला पहना कर किया गया. खिलाड़ियों को संबोधित करते हुए युवराज सुधीर सिंह खुद को खेल प्रेमी होने के नाते हर संभव मदद का भरोसा दिलाया.

बालक वर्ग में जिले की 4 जोन से चयनित 8 टीमों ने भाग लिया पहला सेमीफाइनल मैच छपरा और नयागांव के बीच खेला गया और इस रोमांचक सेमीफाइनल मैच में नयागांव ने छपरा को 5 अंकों से पराजित कर फाइनल में प्रवेश किया. वही दूसरा सेमीफाइनल मैच रिविलगंज और सोनपुर के बीच खेला गया. सोनपुर की टीम ने रिविलगंज को 11 अंकों से पराजित कर फाइनल के लिए प्रवेश किया. दूधिया रोशनी में आयोजित और दर्शकों के रोमांच एवं उत्साह के बीच चैंपियनशिप का फाइनल मुकाबला नयागांव और सोनपुर के बीच खेला गया. जिसमें नयागांव ने सोनपुर को 18 अंकों से पराजित कर विजेता होने का गौरव हासिल किया चैंपियनशिप के बेस्ट डिफेंडर का खिताब सोनपुर के अंश कुमार एवं बेस्ट प्लेयर का पुरस्कार नया गांव के सूरज कुमार को दिया गया. वहीं बालिका वर्ग में अमनौर की टीम ने छपरा एवं मसरख को पराजित कर विजेता होने का गौरव हासिल किया और मसरख की टीम उपविजेता बनी.

प्रतियोगिता में निर्णायक की भूमिका सुशील सिंह, मुकुल, एस कुमार ,मोहित सिंह, रोहित सिंह, विकास यादव विकास सिंह, राजकुमार सीकू कश्यप, एवं अजितेश पांडे ने निभाई. मंच संचालन गुड्डू कुमार एवं धन्यवाद ज्ञापन चंदन कुमार के द्वारा किया गया.

छपरा टुडे डॉट कॉम की खबरों को Facebook पर पढ़ने कर लिए @ChhapraToday पर Like करे. हमें ट्विटर पर @ChhapraToday पर Follow करें. Video न्यूज़ के लिए हमारे YouTube चैनल को @ChhapraToday पर Subscribe करें