Site icon | छपरा टुडे डॉट कॉम | #ChhapraToday.com

सावन: पहलेजा घाट का डीएम ने किया निरीक्षण, श्रद्धालुओं के लिए समुचित व्यवस्था के निर्देश

Chhapra/Sonpur: श्रावणी मेला 2018 के अवसर पर सोनपुर डाकबंगला में जिलाधिकारी सुब्रत कुमार सेन और पुलिस अधीक्षक ने संयुक्त ब्रीफिंग की. दोनों अधिकारियों ने प्रतिनियुक्त दण्डाधिकारीयों एवं पुलिस पदाधिकारियों को निदेश दिया. श्रावण मास 28 जुलाई से प्रारंभ होकर 26 अगस्त तक चलेगा. इस माह मे विभिन्न शिवालयों मे जलाभिषेक पूजा और अर्चना का कार्यकम्र आयोजित होता है. इस अवसर पर मन्दिरों मे भीड़ काफी बढ़ जाती है.

उन्होंने सभी को श्रद्धालुओं के लिए समुचित व्यवस्था उपलब्ध कराने के निदेश दिए. साथ ही कहा कि इस बाद का ध्यान रखे कि किसी को कोई परेशानी ना हो. यह पुण्य का कार्य है इसमें बढ़-चढ़ कर सहयोग करे.

जिलाधिकारी नें सभी अनुमंडल पदाधिकारी, अनुमंडल पुलिश पदाधिकारी, प्रखण्ड विकाश पदाधिकारी, अचंल अधिकारी, पुलिस निरीक्षक, थाना अध्यक्ष आदि को अपने-अपने क्षेत्र में कांवरियों से संबंधित सभी मार्गा पर भ्रमणशील रहकर स्थिती पर निगरानी रखने का निदेश दिया.

जिलाधिकारी ने कांवरीया पथ पर किये गये सभी प्रकार के अतिक्रमण को तत्काल प्रभाव से हटाने का निदेश भी दिया. साथ ही घाटो एवं मंदिर जाने के रास्ते में किसी प्रकार का दुकान नही लगने दे ताकि भक्तजनों को किसी प्रकार की कठीनाई नही हो.

पहलेजा घाट, कालीघाट पर लाल झंडा लगे निबंधित नाव के परिचालन, नाविक, गोताखोर, लाइफ जैकेट एवं ट्यूब की पर्याप्त मात्रा में व्यवस्था रखने का निदेश दिया गया है. सभी नदी घाटों पर सुरक्षित बैरिकेडिंग कराने, भीड़ एवं यातायात नियंत्रण हेतु नियंत्रण कक्ष, ड्रॅाप गेट और बैरियर की स्थापना करने का निदेश दिया. कांवरिया पथ घाटों एवं मंदिरों की साफ-सफाई कराने का भी निदेश दिया गया.

जिलाधिकारी द्वारा पहलेजा घाट का स्थलीय निरीक्षण भी किया गया.

बता दें कि पहलेजा घाट से जल लेकर कावड़िया सोनपुर के बाबा हरिहर नाथ और मुजफ्फरपुर के बाबा गरीबनाथ में जलाभिषेक करते है.  

Exit mobile version