युवाओं ने किया वृक्षारोपण

युवाओं ने किया वृक्षारोपण

Chhapra: युवाओं की सामाजिक की टीम फेस ऑफ फ्यूचर इंडिया ने मूर्ख दिवस के अवसर पर संस्था अध्यक्ष व राष्ट्रपति पुरस्कार से सम्मानित मंटू कुमार यादव के नेतृत्व में अप्रैल फूल की जगह अप्रैल कूल के द्वारा शहर के रामकृष्ण मिशन आश्रम मे छायादार वृक्ष लगाकर लोगों के बीच पर्यावरण संरक्षण का संदेश दिया गया.

मौके पर रामकृष्ण मिशन आश्रम के सचिव स्वामी अति देवानंद महाराज ने कहा कि इंसान के सुख, शाति और समृद्धि का भंडार प्रकृति है. मनुष्य प्रकृति की गोद में ही पलता-बढ़ता है. वही टीवी सीरियल की मशहूर अभिनेत्री ऋषिका सिंह चंदेल ने कहा कि देश की समृद्धि में हमारे वृक्ष का भी महत्वपूर्ण योगदान है इसलिए इस राष्ट्र के हर नागरिक को अपने लिए और अपने राष्ट्र के लिए वृक्षारोपण करना बहुत जरूरी है. वहीं संस्था अध्यक्ष मंटू कुमार यादव ने कहा कि वृक्षारोपण कार्यक्रम आज के परिवेश में जन आंदोलन बनाने की जरूरत है. लोगों को जागरूक करने हेतु जन जागृति अभियान चलाया जाना चाहिए. जितनी ज्यादा हरियाली विकसित होगी, उतना ही अधिक स्वच्छ एवं स्वस्थ वातावरण तैयार होगा.

वृक्षारोपण अभियान में मुख्य रूप से रचना पर्वत, महावीर प्रसाद रूपेश कुमार मोहम्मद शमशाद आदि ने सक्रिय भूमिका निभाई.

छपरा टुडे डॉट कॉम की खबरों को Facebook पर पढ़ने कर लिए @ChhapraToday पर Like करे. हमें ट्विटर पर @ChhapraToday पर Follow करें. Video न्यूज़ के लिए हमारे YouTube चैनल को @ChhapraToday पर Subscribe करें