ग्लोबल कायस्थ कॉन्फ्रेंस के सदस्यों ने किया पौधारोपण

ग्लोबल कायस्थ कॉन्फ्रेंस के सदस्यों ने किया पौधारोपण

Chhapra: ग्लोबल कायस्थ कांग्रेस की सारण जिला इकाई के द्वारा गो-ग्रीन अभियान के तहत पौधारोपण कार्यक्रम का आयोजन स्थानीय श्री सुभाष ऑटोमोबाइल के परिसर में हुआ। इस दौरान पर्यावरण संरक्षण के उद्देश्य से छायादार, फलदार और औषधीय पौधे परिसर में लगाए गये।

इस दौरान संगठन के जिलाध्यक्ष मुकेश कुमार सिन्हा ने बताया कि पर्यावरण संतुलन और स्वच्छ हवा के लिए पेड़ बेहद जरूरी है। ऐसे में ग्लोबल कायस्थ कॉन्फ्रेंस ने अब एक अभियान शुरू किया है जिसके तहत पौधारोपण कार्यक्रम चलाया जाएगा।

वही श्री सुभाष ऑटोमोबाइल के निदेशक धंनजय श्रीवास्तव ने बताया कि आधुनिक दौर में पेड़ों की कटाई से पर्यावरण पर इसका असर पड़ा है। जो मौसम के बदलाव से साफ देखा जा सकता है। पर्यावरण संतुलन के लिए पेड़ लगाना बेहद जरूरी है। इस अभियान के तहत परिसर में औषधीय समेत अन्य पेड़ लगाए गए है।

इस अवसर पर डॉ विद्याभूषण श्रीवास्तव, जिला उपाध्यक्ष किशोर कुमार, आईटी सेल के अध्यक्ष अभिजीत सिन्हा, जिला सचिव सुरभित दत्त, कोषाध्यक्ष प्रभात किरण हिमांशु, कार्यक्रम संयोजक व संयुक्त सचिव धंनजय कुमार गोलू, अभिषेक अरुण, विकास कुमार श्रीवास्तव, कार्यकारिणी सदस्य संजय कुमार श्रीवास्तव, अजितेश प्रकाश आदि उपस्थित थे।

छपरा टुडे डॉट कॉम की खबरों को Facebook पर पढ़ने कर लिए @ChhapraToday पर Like करे. हमें ट्विटर पर @ChhapraToday पर Follow करें. Video न्यूज़ के लिए हमारे YouTube चैनल को @ChhapraToday पर Subscribe करें