लियो क्लब छपरा सारण के अध्यक्ष ने किया 11वीं बार रक्तदान

लियो क्लब छपरा सारण के अध्यक्ष ने किया 11वीं बार रक्तदान

Chhapra: लायंस इंटरनेशनल की स्थानीय युवा इकाई लियो क्लब छपरा सारण के ऊर्जावान अध्यक्ष लियो अमरनाथ ने अपना 11वाँ रक्तदान कर एक और जरूरतमंद मरीज की सहायता की. रक्तदान करने के बाद अमरनाथ ने कहा कि रक्तदान महादान है. रक्त की एक एक बूंद कीमती है. इसे आपसी फसाद में न बहाकर दान करना चाहिए. आपके द्वारा दिए गए रक्त से किसी को जीवन मिल सकता है. अगर हम अपने रक्त की एक बूंद से किसी को जीवन दान देते है तो यह किसी की जिंदगी बचा सकता है. कुछ लोगों के मन में रक्तदान को लेकर भ्रांति पैदा होती है कि रक्तदान से शरीर में कमजोरी या अन्य साईड इफेक्ट हो जाते हैं, जो गलत है.

वहीं निर्वतमान अध्यक्ष लियो साकेत श्रीवास्तव ने कहा कि दुनियां की हर वस्तु का निर्माण फैक्ट्रियों में किया जा सकता है लेकिन रक्त का निर्माण जीवित व्यक्ति के शरीर में ही हो सकता है, अत: युवाओं को रक्तदान के लिये आगे आना चाहिए.

मौके पर क्लब के अध्यक्ष लियो अमरनाथ, सचिव लियो आलोक गुप्ता, लियो साकेत श्रीवास्तव, लियो प्रकाश कुमार एवं ब्लड बैंक के धर्मवीर जी मौजुद थें. उक्त जानकारी लियो आलोक गुप्ता ने दी.

Prev 1 of 201 Next
Prev 1 of 201 Next

छपरा टुडे डॉट कॉम की खबरों को Facebook पर पढ़ने कर लिए @ChhapraToday पर Like करे. हमें ट्विटर पर @ChhapraToday पर Follow करें. Video न्यूज़ के लिए हमारे YouTube चैनल को @ChhapraToday पर Subscribe करें