Site icon | छपरा टुडे डॉट कॉम | #ChhapraToday.com

कोरोना काल में इस साल बने हैरतअंगेज गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड, देखिये

दुनिया में हर साल नए-नए वर्ल्ड रिकॉर्ड्स बनते हैं और अगले कुछ सालों में टूट जाते हैं. इस साल कोरोना वायरस महामारी के बावजूद कई रिकॉर्ड्स तोड़े गए. कुछ बेहरीन रिकॉर्ड्स बने. ये वर्ल्ड रिकॉर्ड्स आपको हैरान कर देंगे. ये सभी रिकॉर्ड्स गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड्स में दर्ज हैं. आइए जानते हैं इनमें से बेहतरीन 12 वर्ल्ड रिकॉर्ड्स जो फिर से बनाए गए या फिर नए हैं.

यमन के मोहम्मद मकबेल बैलेंसिंग यानी संतुलन बनाने के मास्टर हैं. इन्हें सोशल मीडिया पर किंग ऑफ बैलेंसिंग कहा जाता है. मोहम्मद मकबेल ने तीन अंडों को एक के ऊपर एक रख कर गजब के संतुलन का प्रदर्शन किया है. ऐसा करने वाले ये दुनिया के पहले शख्स हैं.

10 वर्षीय नादब गिल को गणित का जीनियस कहा जाता है. इस बच्चे ने एक मिनट में गणित के 196 सवालों को हल करके नया रिकॉर्ड बनाया है. नादब ने एक मिनट में 196 गुणा और भाग के सवालों का सटीक जवाब दिया. यानी एक सेकेंड में तीन सवालों का जवाब.

अमेरिका के जॉर्ज हुड. इन्होंने सबसे लंबे समय तक प्लैंक करने का गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाया है. इन्होंने 8 घंटे, एक मिनट और एक सेकेंड के रिकॉर्ड को तोड़ डाला है. इससे पहले ये रिकॉर्ड साल 2016 में चीन के माओ वीदॉन्ग ने बनाया था. प्लैंक करने से पेट में चर्बी नहीं चढ़ती.

इंग्लैंड की ली शटकीवर ने एक मिनट में सबसे ज्यादा टमाटर खाने का नया गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाया है. प्रतियोगात्मक खाने के मामले में ली शटकीवर के पास कई गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड पहले से ही हैं.

संयुक्त अरब अमीरात की अरीज अल हम्मादी ने एक मिनट में हॉटस्टेपर बॉल कंट्रोल ट्रिक के 86 रिपीटिशन पूरे किए. इसके पहले ये रिकॉर्ड 56 रिपीटिशंस का था. इसे इंग्लैंड के किसी फुटबॉलर ने बनाया था.

Exit mobile version