Site icon | छपरा टुडे डॉट कॉम | #ChhapraToday.com

18 से 29 साल के 25% लोगों का FACEBOOK से मोहभंग, फोन से ऐप किया डिलीट

नई दिल्ली: फेसबुक-कैंब्रिज अनालिटिका डेटा स्कैंडल का असर फेसबुक पर दिख रहा है. एक नई स्टडी के मुताबिक चार लोगों में से एक से ज्यादा यूजर ने फेसबुक डिलिट किया है. ये आंकड़े मोबाइल से फेसबुक ऐप डिलीट करने का है, ना कि फेसबुक अकाउंट डिलीट करने का.

खास बात ये है कि फेसबुक डिलीट करने वाले यूजर्स की उम्र 18 से 29 साल की है. क्योंकि डिलीट करने वाले 44 फीसदी यूजर्स यंग हैं. प्यू डेटा के मुताबिक फेसबुक यूजर्स में से लगभग 74 फीसदी यूजर्स ने अपने फेसबुक अकाउंट में जरूरी बदलाव किए हैं. जैसे फेसबुक की प्राइवेसी सेटिंग्स में बदलाव, कुछ हफ्तों के लिए फेसबुक से ब्रेक या फिर फेसबुक को फोन से ही डिलीट करना. प्यु रिसर्च ने ये स्टडी अमेरिका के व्यस्कों पर 29 मई से लेकर जून 11 तक किया है और यह ऐसा समय था जब कैंब्रिज अनालिटिका डेटा स्कैंडल को लेकर फेसबुक सवालों के घेरे में था.

प्यु रिसर्च की एक पोल के मुताबिक एक चौथाई से ज्यादा अमेरिकी फेसबुक यूजर्स ने अपने फोन से ऐप डिलीट किया. 54 फीसदी अमेरिकी यूजर्स ने ऐप सेटिंग्स में बदलाव किए हैं और इनमें से 42 फीसदी यूजर्स कुछ हफ्तों के लिए फेसबुक ऐप यूज करना बंद कर दिया. गौरतलब है कि प्यु रिसर्च ने यह सर्वे 4,594 यूजर्स पर किया है.

Exit mobile version