Site icon | छपरा टुडे डॉट कॉम | #ChhapraToday.com

जिला स्कूल में टैलेंट सर्च टेस्ट इन मैथमेटिक्स परीक्षा का हुआ आयोजन

Chhapra: शहर के जिला स्कूल में रविवार को बिहार मैथमेटिकल सोसायटी के तत्वावधान में टैलेंट सर्च टेस्ट इन मैथमेटिक्स का पहली बार आयोजन हुआ. जिसमें काफी संख्या में छात्र -छात्राओं ने भाग लिया.

प्रतियोगिता हेतु जिला स्तर पर मिशन गुणवत्ता शिक्षा समिति बनाई गई है. प्रतियोगिता के संयोजक नसीम अख्तर ने बताया कि टैलेंट सर्च टेस्ट इन मैथमेटिक्स का मुख्य उद्देश्य छात्र-छात्राओं के बीच गणितीय फोबिया को दूर करने से है. उन्होंने कहा कि प्रतिवर्ष इस प्रतियोगिता का आयोजन किया जाएगा. इस वर्ष कक्षा छः से नवम तक के छात्र छात्राओं के लिए प्रतियोगिता का आयोजन किया गया है.आगामी वर्ष से इस प्रतियोगिता का आयोजन वृहत्त पैमाने पर किया जाएगा, साथ ही साथ उच्च कक्षाओं के छात्र-छात्राओं को भी मौका मिलेगा.

 

प्रमंडलीय स्तर पर जिला स्कूल में आयोजित इस परीक्षा में कुल 485 बच्चों ने हिस्सा लिया इस दौरान छपरा सीवान गोपालगंज के विभिन्न छात्र-छात्रा मौजूद रहे.

इस कार्यक्रम के लिए जिला शिक्षा पदाधिकारी को अध्यक्ष, जिला कार्यक्रम पदाधिकारी SSA को उपाध्यक्ष एवं गणित शिक्षक नसीम अख्तर , बी.बी. राम उच्चत्तर माध्यमिक विद्यालय, नगरा को संयोजक बनाया गया है. वहीं इस मौके पर राजन कुमार, शिक्षक एवं बलवंत कुमार शिक्षक उप संयोजक एवं मिशन गुणवत्ता समिति के अन्य सभी सदस्य मौजूद थे.

Exit mobile version