Site icon | छपरा टुडे डॉट कॉम | #ChhapraToday.com

युवा रेड क्रॉस सोसाइटी छपरा ने डीएम को सौंपा 12 हजार का चेक

Chhapra: अंतर्राष्ट्रीय सामाजिक संगठन इंडियन रेड क्रॉस सोसाइटी छपरा युवा इकाई युथ रेड क्रॉस सोसाइटी ने कोरोना वायरस के खिलाफ जारी जंग में अपने दायित्वों का निर्वहन करते हुए 12 हजार रुपए का चेक जिलाधिकारी सुब्रत कुमार सेन को मंगलवार को सुपुर्द किया.

इस राशि से जिला प्रशासन के द्वारा कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने तथा बचाव कार्य के लिए मास्क, सैनिटाइजर, ग्लव्स, कैप समेत अन्य सामान खरीदे जाएंगे, जिसे चिकित्साकर्मियों, पुलिसकर्मियों एवं कोरोना वायरस के खिलाफ जंग लड़ रहे योद्धाओं को उपलब्ध कराया जायेगा.

रेड क्रॉस सोसायटी शाखा सारण के कोषाध्यक्ष डॉ० सुरेश प्रसाद सिंह और युवा इकाई के कोषाध्यक्ष अमन सिंह ने संयुक्त रूप से 12 हज़ार का चेक जिला अधिकारी को सौपा.

कोषाध्यक्ष डॉ० सुरेश प्रसाद सिंह बताया कि इंडियन रेड क्रॉस सोसाइटी की राज्य इकाई के अध्यक्ष की ओर से जिला इकाई को कोरोना वायरस के संक्रमण के रोकथाम के लिए यह राशि उपलब्ध कराई गई है. इस राशि को जिलाधिकारी के द्वारा अपने स्तर से खर्च किया जायेगा. उन्होंने कहा कि वैश्विक महामारी से निपटने में सभी का योगदान जरूरी है.

युवा इकाई के कोषाध्यक्ष अमन सिंह ने बताता की समाज के सभी साधन संपन्न लोगों से अपने सामर्थ्य के अनुसार प्रशासन तथा सरकार को सहयोग व सहायता उपलब्ध कराने का आग्रह किया. उन्होंने कहा कि स्थानीय स्तर पर रेड क्रॉस सोसाइटी के सदस्यों तथा पदाधिकारियों के द्वारा सरकार व प्रशासन को हर संभव सहयोग व सहायता उपलब्ध कराने का संकल्प लिया गया है. जिला प्रशासन जब जहां जरूरत पड़ेगी इस कार्य में रेड क्रॉस के सदस्यों तथा पदाधिकारियों से सहयोग ले सकता है.

वही जिला सचिव जीनत जरीना मसीह ने बताया कि 1 अप्रैल को भी रेड क्रॉस सोसाइटी छपरा के द्वारा कोरोना से लड़ने के लिए 46 हज़ार का चेक जिला अधिकारी को सौपा गया था. इसके साथ साथ रेड क्रॉस सोसाइटी के द्वारा इस लॉक डाउन में ब्लड बैंक में ब्लड डोनेशन शिविर जरूरतमंदो को मास्क वितरण किया गया है और आगे भी इस तरह का कार्यक्रम रेड क्रॉस के द्वारा चलाया जाएगा.

Exit mobile version