Site icon | छपरा टुडे डॉट कॉम | #ChhapraToday.com

स्टूडेंट क्रेडिट कार्ड को लेकर कार्यशाला आयोजित

छपरा: जिला निबंधन सह परामर्श केंद्र में स्टूडेंट क्रेडिट कार्ड को लेकर एक दिवसीय कार्यशाला का आयोजन किया गया.जिसमे जिले के सभी प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी, केआरपी, सीआरसीसी सहित उच्च और उच्चतर माध्यमिक विद्यालय के प्राचार्य ने भाग लिया.

कार्यशाला को संबोधित करते हुए DRCC के ओम प्रकाश उज्जैन ने कहा कि बिहार सरकार के सात निश्चय के तहत आर्थिक हल युवाओं को बल योजना की शुरुआत हुई है.

जिसमे छात्र छात्राओं को उच्च शिक्षा के लिए स्टूडेंट क्रेडिट कार्ड योजना है. इस योजना के तहत छात्र 4 लाख तक का ऋण जो की सरकार मुहैया कराएगी उसे प्रदान किया जायेगा.

उन्होंने कहा कि अक्सर देखा जाता है कि पैसे के आभाव में छात्र उच्च शिक्षा प्राप्त नही करते लेकिन इस योजना से सभी छात्र को यह लाभ मिलेगा. उन्होंने बताया कि छात्र ऑनलाइन फॉर्म भरे और DRCC सेंटर में आकर अपने कागज़ात जमा करें. प्रक्रिया पूरी होने के साथ ही 15 से 30 दिनों के अंदर उच्च शिक्षा के लिए उसके नामांकित महाविद्यालय को ऋण प्रदान कर छात्र को स्टूडेंड क्रेडिट कार्ड प्रदान किया जाएगा.

उन्होंने बताया कि पूरे सूबे में स्टूडेंट क्रेडिट कार्ड देने में सारण जिले का 5वां स्थान है आप सबो के सहयोग से यह जिला प्रथम स्थान प्राप्त करेगा.

वही डीपीओं सर्व शिक्षा धनञ्जय पासवान ने भी उपस्थित सभी प्रतिभागियों से क्रेडिट कार्ड के लिए छात्रों को जागरूक करने का आह्वान किया.

Exit mobile version