Site icon | छपरा टुडे डॉट कॉम | #ChhapraToday.com

बाढ़ राहत भुगतान को लेकर महिलाओं ने सीओ पर उतारा गुस्सा

Chhapra: बाढ़ की त्रासदी झेल चुके पीड़ितों का गुस्सा फूटा तो उन्होंने पदाधिकारी को ही चप्पल जड़ दिया. मामला जिले के अमनौर प्रखंड का है जहां बाढ़ राहत अनुदान राशि के लिए महिलाओं ने अंचलाधिकारी को चप्पल से पीट दिया.

घटना को लेकर स्थानीय पीड़ितों का कहना है कि प्रखंड के कोरिया पंचायत के सैकड़ों महिला-पुरूषों ने बाढ़ राहत अनुदान राशि के लिए सोमवार को अमनौर प्रखंड मुख्यालय पर धरना-प्रदर्शन करने पहुंचे थे. इसी दौरान अमनौर सीओ इसी रास्ते से होकर गुजर रहे थे. महिलाओं ने अमनौर थाने के पास घेर लिया और उसके बाद चप्पल और थप्पड़ बरसाने लगीं. कुछ ने तो डंडे भी चलाये है. हालांकि अमनौर थानाध्यक्ष ने मौके पर पहुंचकर सीओ को बचाया और उन्हें अंचल कार्यालय ले गये. बताया जा रहा है कि बीच-बचाव में अमनौर थानाध्यक्ष को भी चोटें आयी है.

बाढ़ राहत अनुदान राशि नहीं मिलने पर लोगों में आक्रोश इतना ज्यादा था कि सीओ को खदेड़ते हुए अंचल कार्यालय पहुंच गये. वहां घंटों हंगामा किया गया.

पीड़ितों का कहना था कि बाढ़ के दौरान उनके घर का समान बर्बाद हो गया. बाढ़ राहत के लिए उन लोगों से आवेदन भी जमा लिया गया, लेकिन पैसा नहीं दिया गया पैसा भुगतान करने के लिए प्रखंड कार्यालय का चक्कर लगा रहे थे, लेकिन किसी ने नहीं सुनी. पीड़ितों का आरोप है कि बाढ़ राहत अनुदान राशि 6 हजार रूपये देने के लिए 2 हजार रूपये सरकारी बाबूओं द्वारा वसूल की जा रही है. जो लोग नहीं दे रहे है, उनको बाढ़ राहत राशि का भुगतान नही किया जा रहा है. इसी गुस्से में आक्रोशित लोगों ने मौके पर पहुंचे सीओ पर हाथ उठा दिया. करीब 2 घंटे तक प्रखंड मुख्यालय पर हंगामा और नारेबाजी होती रही.

Exit mobile version