Site icon | छपरा टुडे डॉट कॉम | #ChhapraToday.com

जल स्रोतों के संरक्षण की पहल: इनर व्हील क्लब छपरा ने कुआं का कराया जीर्णोद्धार

Chhapra: इनर व्हील क्लब छपरा के द्वारा प्रकृति के संरक्षण को लेकर भगवान बाजार थाना क्षेत्र के श्याम चौक पेट्रोल पंप के समीप कई दशकों पुराने कुआं का जीर्णोद्धार व सफाई करायी गयी. क्लब के द्वारा यह प्रयास प्रकृति की रक्षा करते हुए पेयजल की व्यवस्था करने की एक पहल की शुरुआत है.

डिस्ट्रिक्ट मुख्य अतिथि गायत्री आर्याणी और क्लब की प्रेसिडेंट अनुराधा सिन्हा के कर कमलों द्वारा फीता काटकर शुभारंभ किया गया. इस कुंए के साफ़ हो जाने से एक बार फिर से इस रास्ते से गुजरने वाले राहगीरों के लिए शुद्ध और स्वच्छ जल मिल सकेगा. साथ ही प्रकृति की रक्षा हो सकेगी.

मुख्य अतिथि ने बताया कि क्लब द्वारा कई तरह के सामाजिक उत्थान व मानव विकास को लेकर कार्यक्रम चलाए जाते हैं. जिसके तहत जीर्णोद्धार कार्य किया गया. वहीं प्रेसिडेंट अनुराधा सिन्हा ने बताया कि इस वर्ष के सबसे बड़े प्रोजेक्टों में से एक है, जो कि प्राकृतिक से जुड़ा है और राहगीरों के लिए स्वच्छ एवं प्राकृतिक जल इससे प्राप्त होगा. जो स्वास्थ्य की दृष्टि से भी काफी लाभदायक माना जाता है. उन्होंने कहा कि आने वाले समय में कुएं से चापाकल के माध्यम से भी लोगों को जल प्राप्त होने की व्यवस्था की जाएगी.

इस अवसर पर क्लब की सक्रिय सदस्य आशा शरण, शैला जैन, वीणा शरण, कांति पांडे, करुणा सिन्हा, अलका जैन, अनिमा, नीतू, सहित कई अन्य सदस्य उपस्थित रही. जबकि इस जीर्णोद्धार कार्य में मुख्य रूप से सहयोग करने वालों में राकेश नारायण सिन्हा, मनोज राय, जितेंद्र मिश्रा समेत स्थानीय लोगों का भरपूर सहयोग रहा.

water source, inner wheel club, chhapra,

Exit mobile version