Site icon | छपरा टुडे डॉट कॉम | #ChhapraToday.com

वीवी पैट सरकार का बढ़िया उपाय: वार्ड सदस्य

Manjhi: अब एकरा के कोई गाल ना करी. केहु झूठा ना सकी. सरकार बहुत बढिया उपाय कईले बा. उक्त टिप्पणी मांझी पूर्वी पंचायत की वार्ड सदस्य शैल देवी ने एवीएम में वोट डालने के बाद वीवी पैट से निकली पर्ची देखने के बाद कहीं. उन्होंने कहा कि यह बहुत ही अच्छा उपाय है. मैंने जांच लिया और देखा कि मेरा वोट वहीं गया जहां मैंने डाला.

शुक्रवार को मांझी प्रखंड कार्यालय के सभागार में त्रिस्तरीय पंचायत प्रतिनिधि, आशा, आंगन बाडी कर्मी, जीविका दीदी, शिक्षकों और कर्मियों ने वीवी पैट का प्रशिक्षण सह डेमो पोल में भाग लिया. उनमें वोट देने को लेकर जहां उत्साह दिखा वहीं बहुत से लोगों ने अपनी जिज्ञासा को भी प्रयोग और प्रश्नोत्तर के माध्यम से शांत किया. कर्मियों को वीवी पैट के कार्य विधि, कनेक्शन और सावधानी और संभावित त्रुटियों व उनके निदान आदि के विषय में विस्तार से जानकारी दी गयी.

कार्यक्रम की शुरुआत प्रखंड विकास पदाधिकारी मिथिलेश बिहारी वर्मा ने करते हुए बताया कि चुनाव आयोग ने विभिन्न प्रकार के भ्रम की स्थिति को दूर करने के लिए वीवी पैट का प्रयोग करने का निर्णय लिया है. आगामी लोक सभा में सभी बूथों पर इसका प्रयोग किया जाना है. उन्होंने प्रशिक्षणार्थियों से अधिक से अधिक लोगों को इसके बारे में बताने की अपील की. मौके पर कुल 208 लोगों ने प्रशिक्षण प्राप्त करने के साथ ही वोटिंग में हिस्सा.

मौके पर सीओ दिलीप कुमार, चंदन चौधरी, कविता देवी, राधा रानी, शंभू यादव, स्वीटी कुमारी, अकबर अंसारी, संजय कुमार राम, एके तिवारी, अरविंद सिंह आदि उपस्थित थे. प्रशिक्षण संचालन सुनील कुमार, नदीम अहमद, माणिकांत तिवारी, धर्मेंद्र पांडेय ने किया. जिला उप निर्वाचन पदाधिकारी ने बताया कि शनिवार को एकमा में प्रशिक्षण आयोजित किया जाएगा.

Exit mobile version