Site icon | छपरा टुडे डॉट कॉम | #ChhapraToday.com

विवेकानंद की जयंती पर कार्यक्रमों का हुआ आयोजन

छपरा: स्वामी विवेकनन्द की जयंती के अवसर पर शहर में कई कार्यक्रम आयोजित किये गए. विभिन्न शैक्षणिक संस्थानों में कार्यक्रम का आयोजन किया गया.

भारत स्काउट और गाइड सारण ने शिशु पार्क में जिला संगठन आयुक्त (स्काउट) आलोक रंजन के नेतृत्व में स्वामी विवेकानंद की जयंती राष्ट्रीय युवा दिवस को मनाया. जिसमे समाज में युवाओं की भूमिका विषय पर चर्चा हुई. उपस्थित स्काउट गाइड, रोवर रेंजर तथा जिला संगठन आयुक्त आलोक रंजन और चरण दास ने भी अपनी विचार रखे.

इस अवसर पर चंद्रशेखर आजाद ओपन रोवर क्रिउ, मदर टेरेसा ओपन रेंजर टीम और जिला मुख्यालय ग्रुप के कैडेट मौजूद थे
इस अवसर पर प्रतीक कुमार, अभिषेक शर्मा, आकाश कुमार, रवि कुमार पांडेय, विशाल कुमार, राहुल कुमार, अंकित कुमार, अंकित कुमार श्रीवास्तव, भूपेंद्र कुमार, पिंकी कुमारी, नेहा कुमारी, रेशमी कुमारी, नीतू कुमारी आदि दर्जनों कार्यकर्त्ता उपस्थित थे.

वही दूसरी ओर स्वामी विवेकानंद की जयंती के अवसर पर नेहरु युवा केंद्र द्वारा राष्ट्रीय युवा दिवस का आयोजन स्थानीय गंगा सिंह कॉलेज में किया गया. मुख्य अतिथि के रूप में प्रसिद्ध संगीतज्ञ उदय नारायण सिंह एवं विशिष्ट अतिथि के रूप में भारत स्काउट एंड गाइड के डीओसी अलोक रंजन द्वारा दीप प्रज्जवलित कर कार्यक्रम का शुभारम्भ किया.

केंद्र प्रतिनिधि अशोक कुमार सिंह ने स्वागत एवं विषय प्रवेश करते हुए बताया कि यह कार्यक्रम 19 जनवरी तक राष्ट्रीय युवा सप्ताह के रूप में मनाया जायेगा. 13 जनवरी को रिविलगंज में सांस्कृतिक दिवस, 14 जनवरी को मकेर में सहभागिता दिवस, 15 जनवरी को मांझी में समाज सेवा दिवस, 16 जनवरी को बनियापुर में शारीरिक स्वच्छता दिवस, 17 जनवरी को मांझी में शांति दिवस, 18 जनवरी को जलालपुर में कौशल विकास दिवस और 19 जनवरी को नगरा में जागरण दिवस मनाया जायेगा.

इस अवसर पर हर्षवर्धन, आलोक, पूजा, प्रवीण, प्रियंका, रणजीत गिरी, अखिलेश ने अपने विचार रखे. कार्यक्रम का संचालन अभिषेक शर्मा एवं धन्यवाद ज्ञापन आकाश कुमार ने किया.

राम कृष्ण मिशन में भी कार्यक्रम का आयोजन किया गया. जहाँ वक्ताओं ने अपने विचार रखे.

Exit mobile version