सारण सांसद की पहल पर अमनौर में शुरू हुआ विश्व प्रभा सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र, विशेषज्ञ डॉक्टर करेंगे इलाज

सारण सांसद की पहल पर अमनौर में शुरू हुआ विश्व प्रभा सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र, विशेषज्ञ डॉक्टर करेंगे इलाज

Chhapra: सारण सांसद राजीव प्रताप रूडी की पहल पर रविवार को जिले के अमनौर प्रखंड में निर्मित वातानुकूलित विश्व-प्रभा केंद्र को रोगियों के इलाज के लिए शुरू कर दिया गया . शुभारंभ के पहले दिन 178 मरीजो का पंजीयन हुआ. इस केंद्र पर मरीजों के आंख, न्यूरो, हार्ट, किडनी जैसे अन्य बीमारियों का इलाज हो सकेगा. इस सुप्रभा केंद्र को सारण सांसद राजीव प्रताप रूडी ने अपने निधि कोष से निर्मित कराया है.

सांसद द्वारा प्रसिद्ध नेत्र रोग विशेषज्ञ डॉ सुनील, डॉ अनिता अम्बस्ट, डॉ पूजा सिन्हा, डॉ वर्षा के साथ ही वरिष्ठ न्यूरोलाजिस्ट डॉ रोहित सिंह द्वारा सप्ताह में एक दिन इस केंद्र में आँख, हार्ट, किडनी, न्यूरो आदि से संबंधित मरीजों का निःशुल्क इलाज सुनिश्चित करवाया है.

चिकित्सा केंद्र में प्रसिद्ध डाॅ प्रभात रंजन पैथोलाजी लेबोरेटरी द्वारा जांच की भी व्यवस्था की गई. जहां रोगियों के जांच उपरान्त संबंधित बिमारी की दवा दी गई. अगले रविवार को रोगियों की जांच रिपोर्ट के आधार पर यह तय किया जायेगा कि उनका इलाज दवा से ही हो जायेगा या आॅपरेशन करना पड़ेगा. इसके पश्चात उनके समुचित इलाज का प्रबंध किया जायेगा.

दिल की बीमारी, न्यूरोलॉजी, हड्डी रोग आदि का भी होगा इलाज

इस संदर्भ में सांसद सह भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता श्री रुडी ने बताया कि केंद्र में अगली बार से गुर्दा रोग, दिल की बीमारी, न्यूरोलाॅजी, हड्डी रोग आदि से पीड़ित मरीजों के समुचित इलाज की व्यवस्था भी की गई है. विदित हो कि श्री रुडी ने चिकित्सा केंद्र के विषय पर कार्यकर्ताओं व स्थानीय नागरिकों के साथ विमर्श किया था. स्थानीय कार्यकर्ताओं और आम जनता ने उन्हें अन्य रोगों के बेहतर इलाज की व्यवस्था सारण में कराने की सलाह दी थी. इसपर तुरंत अमल करते हुए सांसद ने अन्य रोगों के विशेषज्ञ चिकित्सकों से संपर्क साधा. इसका परिणाम यह निकला कि अब यहां नेत्र रोग विशेषज्ञ के अलावा, किडनी, हर्ट और न्यूरो के विशेषज्ञ चिकित्सकों द्वारा संबंधित बीमारियों के इलाज की भी व्यवस्था हो पाई है. प्रसिद्ध विशेषज्ञ चिकित्सकों की सेवा, उच्च स्तरीय चिकित्सा की सेवा अब सारणवासियों को सारण में ही उपलब्ध हो पायेगा, इसके लिए उन्हें पटना या किसी अन्य बड़े शहरों के अस्पताल में जाने की आवश्यकता नहीं पड़ेगी.

शुभारंभ कार्यक्रम में कामेश्वर ओझा, भाजपा नेता शेखर सिंह भाजपा के जिला उपाध्यक्ष निरंजन शर्मा, ओप्रकाश सिंह, मंडल अध्यक्ष संतोष सिंह समेत अन्य गणमान्य लोग उपस्थित थे.

छपरा टुडे डॉट कॉम की खबरों को Facebook पर पढ़ने कर लिए @ChhapraToday पर Like करे. हमें ट्विटर पर @ChhapraToday पर Follow करें. Video न्यूज़ के लिए हमारे YouTube चैनल को @ChhapraToday पर Subscribe करें

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.