जम्मू और कश्मीर से 370 और 35A हटाये जाने पर निकाला गया विरोध मार्च

जम्मू और कश्मीर से 370 और 35A हटाये जाने पर निकाला गया विरोध मार्च

Chhapra: सीपीआईएम, सीपीआई और सीपीआई(माले) के संयुक्त तत्वाधान मे 370 और 35A को समाप्त करने की दिशा मे केन्द्र सरकार द्वारा उठाये गये कदमों के विरुद्ध विरोध मार्च का आयोजन किया गया. मार्च नगर निगम मैदान से प्रारम्भ होकर शहर के विभिन्न चौक चौराहो से गुजरते हुए नगरपालिका चौक पर सभा मे परिवर्तित हो गया. जिसकी अध्यक्षता अहमद अली ने की.

सभी वक्ताओं ने एक स्वर मे कहा कि यह संविधान के संघिय ढांचा और लोकतंत्र पर हमला है. एक तरफ नागालैण्ड मे अभी से कुछ दिन पहले उसे विशेष राज्य का दर्जा दिया गया और अलग झण्डे की मंजूरी दी गई लेकिन काश्मीर को दो भागों मे बाटने के फैसले भी गैर जनतांत्रिक है. पहले वहा विधानसभा का चुनाव होना चाहिए था. फिर गठित विधानसभा मे प्रस्ताव पास होने के बाद ही ऐसा किया जा सकता है, लेकिन लोकतंत्र के तमाम मूल्यों को कुचलते हुए यह फैसला लेना देशहीत मे कदापि नही हो सकता कहा जा रहा है कि इस फैसले को लागू होने के बाद व्याप्त भ्रष्टाचार, आतंकवाद दूर होगा तो क्या अन्य राज्यों को भी ऐसा ही बाटा जायेगा. देश पर जबरन थोपा जा रहा है. जिसका खामियाजा जनता को भूगतना पडेगा. अतः धारा 370 और 35A को पुनरबाहाली के लिए हमारा आंदोलन अनवरत चलता रहेगा.

सभा को माकपा जिला सचिव शिवशंकर प्रसाद, सत्येन्द्र यादव, अरुण कुमार, माले के विजेन्द्र मिश्रा, छठू प्रसाद, सुनिल राय, दिनेश प्रसाद, शैलेन्द्र यादव, शादाब मजहरी, सरताज खाँ, रुपेश कुमार राज, रंजीत यादव आदि ने सम्बोधित किया.

छपरा टुडे डॉट कॉम की खबरों को Facebook पर पढ़ने कर लिए @ChhapraToday पर Like करे. हमें ट्विटर पर @ChhapraToday पर Follow करें. Video न्यूज़ के लिए हमारे YouTube चैनल को @ChhapraToday पर Subscribe करें