Site icon | छपरा टुडे डॉट कॉम | #ChhapraToday.com

टीकाकरण: लोगों में बढ़ी जागरूकता, गांवों में केंद्रों पर पहुंचे रहें लोग

जलालपुर: प्रखंड के गांवों में कोविड टीकाकरण को ले लोगों में रुचि बढ़ी है. लोग काफी संख्या में टीकाकरण केंद्रों पर पहुंच रहे हैं. यह लोगों की जागरूकता को दिखाता है. इसके के लिए प्रखंड प्रशासन ने व्यापक अभियान चलाया है. लोगो को जागरूक करने के लिए शिक्षक, आंगनबाड़ी केंद्रों की सहायिका तथा सेविकाओ ने अहम भूमिका निभाई है.

अब टीका एक्सप्रेस के माध्यम से 18 से 44 उम्र वाले लाभार्थियों का भी होगा टीकाकरण

बुधवार को देवरिया पंचायत के विभिन्न मतदान केंद्रों उत्क्रमित मध्य विद्यालय देवरिया, उत्क्रमित उच्च माध्यमिक विद्यालय देवरिया हसुलाही तथा म वि टरवा पोझिया के केंद्रों पर टीका लेने वाले लोगों की भीड़ शाम तक लगी रही. जिन लोगों ने खासकर महिलाएं जिन्होंने अपना स्लॉट बुक नहीं कराया था के लिए भी तत्काल व्यवस्था की गई थी. आधार कार्ड ले जाने पर वहां पर तैनात कर्मी उनका स्लॉट बुक कर उन्हें टीका दे रहे थे. इससे लोगों को परेशानी नहीं हो रही थी. देवरिया ग्राम में खेत में काम करने वाली एक महिला ने बताया कि टीका लेने जा रही हूं. पूछने पर कि आपको डर नहीं लगता है तो उसने बताया कि कोरोना से बचे के बा त सुई लेवहीं के पड़ी.

माइक्रोप्लान के अनुसार सभी बूथों पर 18-44 उम्र वाले लाभार्थियों का होगा टीकाकरण: डीएम

मौके पर अनुसरण करने के लिए सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र जलालपुर की टीम भी पहुंची थी. शिक्षा विभाग के भी पदाधिकारी बीईओ राजेन्द्र राम, समन्वयक मनीष कुमार अनुश्रवण कर रहे थे. |मौके पर एएनएम अनिशा पटेल ईए नेहा कुमारी, प्रधानाध्यापक सत्यनारायण साह, बीएलओ संतोष यादव, बीएलओ शिव कुमार पंडित सहित कई अन्य भी थे.

Exit mobile version