उन्नयन बिहार कार्यक्रम के तहत ‘स्मार्ट क्लास’ से छात्रों को दी जा रही गुणवत्ता पूर्ण शिक्षा: D.E.O सारण

सारण के बीबी राम प्लस टू विद्यालय नगरा में जिला शिक्षा पदाधिकारी सारण के द्वारा उन्नयन बिहार कार्यक्रम के अंतर्गत “हाईटेक” जमाने की नई तस्वीर नवम् एवं दशम् वर्ग के छात्र/ छात्राएँ हेतु “स्मार्ट क्लास “का उद्घाटन किया गया.

उन्होंने कहा कि स्मार्ट क्लास की सफलता की संपूर्ण जिम्मेवारी हमारे शिक्षकों के कंधों पर है. स्मार्ट क्लास के माध्यम से छात्र/छात्राएँ को गुणवत्तापूर्ण शिक्षा तो मिलेगी ही साथ ही साथ पढ़ाई के प्रति आकर्षण भी बढ़ेगा.

विद्यालय के प्राचार्य शबीब अंसारी ने बताया कि हमारे विद्यालय में पूर्व से ही स्मार्ट क्लास का संचालन होते आ रहा है, गत वर्ष हमारे छात्र/ छात्राएँ इससे काफी लाभान्वित हुए थे. जिससे विद्यालय के परीक्षाफल में काफी वृद्धि हुआ.

विद्यालय के वरीय शिक्षक मानवेंद्र प्रसाद सुमन ने कहा कि पढ़ाई का ये तरीका बदलनेवाली टेक्नोलॉजी ना सिर्फ बच्चों के लिए दिलचस्प है,बल्कि शिक्षकों के लिए आसान एवं बुद्धिवर्धक हैं. इस मौके पर विद्यालय के शिक्षक मनोज कुमार द्विवेदी ,स्मार्ट क्लास के नोडल शिक्षक राजीव कुमार चौधरी, उन्नयन बिहार प्रशिक्षक नसीम अख्तर, संतोष कुमार ,विष्णु कुमार, बलराम जी साह,ममता कुमारी, विजयाकुमारी,अवनी कुमार सिंह एवं समस्त शिक्षक गण उपस्थित थे.

0Shares
Prev 1 of 250 Next
Prev 1 of 250 Next