Site icon | छपरा टुडे डॉट कॉम | #ChhapraToday.com

फर्जी मुद्रा लोन के नाम पर वसूली करने वाले दो गिरफ्तार

तरैया: प्रखंड के मुरलीपुर-शहनवाजपुर गांव में फर्जी मुद्रा लोन के नाम पर वसूली कर रहे दो लोगो को पुलिस ने गिरफ्तार किया है. इन लोगों ने मुद्रा लोन के नाम पर ग्रामीणों से फर्जी तरीके से लाखों की वसूली की थी. इसकी सूचना मिलने पर पुलिस ने छापेमारी कर केंद्र संचालक सह प्रखण्ड समन्वयक को गिरफ्तार कर केंद्र से सैकड़ो फार्म जब्त किया.

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार सूक्ष्म, लघु और मध्यम उधम मंत्रालय भारत सरकार का बैनर लगाकर तरैया के मुरलीपुर- शाहनेवाजपुर में गांव में उद्योग, आधार व मुद्रा लोन के नाम पर संचालक द्वारा 350 रुपये वसूले जाते थे. अबतक हजारों लोगों से मुद्रा लोन के नाम पर लाखों की उगाही कर लिया गया है.

इस संस्था के संचालक व गिरफ्तार प्रखंड समन्वयक ओमप्रकाश मांझी व सुदिश कुमार ठाकुर से पुलिस पूछताछ कर रही है. केंद्र पर शिकायत करने वालों में मुरलीपुर के फुलझड़ी देवी, पानापुर तुर्की की शारदा देवी, पूनम देवी, फेनहरा गद्दी से सुगांती देवी, बासमती देवी ने बताया कि इन लोगों से 350 रुपये लेकर फार्म भरवाया गया. लेकिन अबतक लोन नही मिला. तरैया थाने के सअनि सुनील कुमार सिंह ने बताया कि इस कम्पनी को सिर्फ उद्योग आधार बनाने को अधिकार मिला है. लोन देने का अधिकार सिर्फ बैंक को है. ग्रामीणों की शिकायत थी कि लोन देने के नाम पर 350 लिया जा रहा है. इस आलोक में जांच की गयी तो सही पाया गया। केंद्र संचालक को थाने लाकर पूछताछ की जा रही है.

Exit mobile version