Site icon | छपरा टुडे डॉट कॉम | #ChhapraToday.com

गरखा में डीएपी खाद के लिए जबरदस्त हंगामा, किसानों ने किया प्रदर्शन

किसानों को समय पर नहीं मिल पा रही खाद, काउन्टर समय से पहले बंद

प्रशासनिक उदासीनता के कारण किसानों को समय पर नहीं मिल पा रही खाद, जल्द समाधान नहीं हुई तो होगा उग्र प्रदर्शन: राहुल कुमार यादव

Chhapra: गरखा प्रखंड क्षेत्र के बिस्कोमान कृषि सेवा केन्द्र पर किसान महिला एवं पुरूषों ने डीएपी खाद नहीं मिलने पर जबरदस्त हंगामा कर प्रदर्शन किया.मौके पर मौजूद छात्र नेता राहुल कुमार यादव ने बताया कि सरकार एवं स्थानीय प्रशासनिक उदासीनता के कारण गरखा के किसानों को समय पर खाद नहीं मिल पा रही है. उन्होंने कहा कि बिस्कोमान कृषि सेवा केन्द्र पर डीएपी खाद की कलाबाजारी के कारण किसानों को खाद के लिए रोज-रोज ब्लॉक का चक्कर लगाने पर रहे हैं. कभी-कभी खाद मौजूद रहने के बाद भी मात्र एक काउन्टर रहने के कारण व ज्यादा भीड़-भाड़ होने की बात बोलकर समय से पहले काउन्टर बंद कर दिया जाता है, जिससे किसानों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. छात्र नेता राहुल यादव एवं मौजूद किसानों ने कहा कि कल 01 दिसंबर से खाद नहीं मिली या भीड़ ज्यादा होने की बात बोलकर समय से पहले काउंटर बंद हुई तो किसानहित में हम सब मिलकर सरकार एवं स्थानीय खिलाफ उग्र प्रदर्शन करेंगे, जिसकी पुरी जवाबदेही प्रशासन की होगी. किसानों के उग्र होते प्रदर्शन को देखकर पुलिस प्रशासन के अधिकारी मौके पर पहुंचे और कृषि सेवा केन्द्र प्रभारी से बात कर कल से परेशान नहीं होने और समय से खाद मिलने लगेगी की बात बोलकर किसानों को समझा-बुझाकर शांत कराया.
प्रदर्शन में गरीब, किसानों के नेता मनोहर राम, रामबाबू राय, विजय राम, संजय सिंह, रंगु राउत, मालती देवी, सुगिया देवी, शांति देवी, प्रभावती देवी, पान पति देवी, संजू देवी, राजु यादव, सतेन्द्र यादव, प्रकाश राय, विकास मांझी, देवनाथ मांझी सहित सैकड़ों किसान मौजूद थे.

Exit mobile version