प्रवासियों को छपरा लेकर आ रही ट्रेंने शनिवार की जगह रविवार को पहुंची, लेट होने के कारण भोजन की हुई समस्या

प्रवासियों को छपरा लेकर आ रही ट्रेंने शनिवार की जगह रविवार को पहुंची, लेट होने के कारण भोजन की हुई समस्या

Chhapra: विभिन्न राज्यों से हजारों प्रवासियों को लेकर छपरा आ रही ट्रेनें शनिवार की जगह रविवार को छपरा जंक्शन पहुंची. ट्रेनों को शनिवार को ही छपरा जंक्शन पहुंच जाना था लेकिन काफी लेट होने के कारण कई ट्रेनें रविवार को छपरा जंक्शन पहुंची. जिसके बाद प्रवासियों ने राहत की सांस ली.

इन ट्रेनों में अहमदाबाद, बेंगलुरु, भरूच, सूरत, दादरी पुणे आदि शहरों से हजारों प्रवासी आये हैं. विलंब होने के कारण रास्ते में मज़दूरों को खाने पीने की समस्या हुई. छपरा पहुंचने पर इन्हें भोजन पानी आदि की व्यवस्था जिला प्रशासन द्वारा किया जा रहा है, फिर इन्हें अपने अपने प्रखंडो में भेजा जा रहा है.

श्रमिक स्पेशल से छपरा पहुंचे व्यक्ति ने बताया कि बहुत ज्यादा विलंब होने से उन्हें काफी समस्याओं का सामना पड़ा था. विलंब होने से रास्ते में भोजन की समस्या हो रही है. रेल प्रशासन पदाधिकारियों की सूचना के अनुसार छपरा जंक्शन पर 7 ट्रेनों को अहमदाबाद बेंगलुरु भरूच आदि शहरों से आना था. लेकिन शनिवार को महज दो ट्रेनें ही छपरा पहुंची. फिर रविवार को अन्य ट्रेनें छपरा पहुंची.

रुट बदले जाने के कारण हुआ लेट

दरअसल प्रवासियों को घर पहुंचाने के लिए रेलवे द्वारा बड़ी संख्या में श्रमिक स्पेशल ट्रेनों को चलाया जा रहा है. जिसके बाद रेल रूट पर कंजेशन हो गया है. इसको देखते हुए रेलवे ने ट्रेनों का रूट बदल दिया जिसके कारण यह ट्रेनें विलंब हो गयी. इस वजह से प्रवासियों को ट्रेन में खाने पीने की थोड़ी समस्या जरूर आयी लेकिन यह सभी सही सलामत अपने घर पहुंच गए. ट्रेनों के रूट बदलने के कारण इन्हें अपने गंतव्य स्थान पहुंचने में निर्धारित समय से काफी ज्यादा वक्त लग रहा है.

छपरा टुडे डॉट कॉम की खबरों को Facebook पर पढ़ने कर लिए @ChhapraToday पर Like करे. हमें ट्विटर पर @ChhapraToday पर Follow करें. Video न्यूज़ के लिए हमारे YouTube चैनल को @ChhapraToday पर Subscribe करें