ATVM एवं UTS ON MOBILE APP के माध्यम से यात्रियों को स्वयं से टिकट बनाये जाने का दिया गया प्रशिक्षण

ATVM एवं UTS ON MOBILE APP के माध्यम से यात्रियों को स्वयं से टिकट बनाये जाने का दिया गया प्रशिक्षण

ATVM एवं UTS ON MOBILE APP के माध्यम से यात्रियों को स्वयं से टिकट बनाये जाने का दिया गया प्रशिक्षण

Chhapra: वाराणसी मंडल के छपरा जं स्टेशन पर सहायक वाणिज्य प्रबंधक अजय कुमार सुमन के नेतृत्व में आज 08 नवम्बर 2023 को ATVM एवं UTS ON MOBILE APP के माधयम से यात्रियों को स्वयं से टिकट बनाये जाने के संबंध मे जागरूकता करने के साथ प्रशिक्षित किया गया। इस बावत यात्रियों के लिए प्रातः 10.00 बजे से छपरा जं स्टेशन के सामान्य यात्री हाल में बुकिंग कार्यालय के निकट एक प्रशिक्षण शिविर आयोजित किया गया । इस दौरान सहायक वाणिज्य प्रबंधक एवं शिविर के सदस्यों द्वारा यात्रियों को बताया गया कि आप स्वतः टिकट बना कर भीड़ भाड़ एवं लम्बी लाईन में लगने से बच सकते है । एप्प और ए टी वी एम का उपयोग करने से यात्रियों के समय एवं धनराशि दोनो की बचत होती है । UTS ON MOBILE APP के ई-वालेट माध्यम से टिकट बनाने पर 3% का बोनस भी प्राप्त होता है ।

छपरा जं स्टेशन पर आयोजित इस प्रशिक्षण शिविर में कुल 80 यात्रियों ने UTS एप्प डाउनलोड कर अपना टिकट बनाया । छपरा जं से यात्रा करने वाले अधिकांश यात्रियों ने उक्त एप्प के बारे में जिज्ञासा देखी गयी और भारी संख्या में यात्रियों को जानकारी देने का सिलसिला चलता रहा ।

इसके अतिरिक्त ATVM (Automatic Ticket Vending Machine) के माध्यम से भी स्वतः टिकट बनाये जाने की विधियों और उसके प्रयोग के संबंध में यात्रियों को जागरुक किया गया । प्रशिक्षण कार्यक्रम के दौरान सहायक वाणिज्य प्रबंधक अजय कुमार सुमन , मुख्य वाणिज्य निरीक्षक/छपरा गणेश यादव, मुख्य वाणिज्य निरीक्षक (मुख्यालय) विनय यादव, वाणिज्य अधीक्षक जलाल अहमद, वाणिज्य अधीक्षक संतोष कुमार, वाणिज्य अधीक्षक नवीन प्रकाश, एवं मुख्य वाणिज्य लिपिक विनय श्रीवास्तव ने इस जागरूकता शिविर में यात्रियों को प्रशिक्षित किया।

0Shares
A valid URL was not provided.

छपरा टुडे डॉट कॉम की खबरों को Facebook पर पढ़ने कर लिए @ChhapraToday पर Like करे. हमें ट्विटर पर @ChhapraToday पर Follow करें. Video न्यूज़ के लिए हमारे YouTube चैनल को @ChhapraToday पर Subscribe करें