Site icon | छपरा टुडे डॉट कॉम | #ChhapraToday.com

कड़ी सुरक्षा के बीच रिविलगंज में होगा मूर्तिविसर्जन

रिविलगंज(छपरा): रिविलगंज में होने वाले पारंपरिक मूर्तिविसर्जन जुलूस के लिए पुलिस प्रशासन पूरी तरह अलर्ट है. सोमवार को कड़ी सुरक्षा के बीच सभी लाइसेंसी पूजा समितियों द्वारा स्थापित प्रतिमाओं का विसर्जन किया जाएगा.

रिविलगंज थानाध्यक्ष संतोष कुमार ने बताया कि इस बार कड़ी सुरक्षा में मूर्तिविसर्जन संपन्न कराया जाएगा. सभी पूजा समितियों के जुलूस के साथ पुलिस पदाधिकारी के साथ पुलिस बल की प्रतिनियुक्ति की गई है साथ ही जुलूस के दौरान विभिन्न चौक-चौराहों पर स्टैटिक पॉइंट बनाया गया है. सभी पॉइंट पर 1/4 पुलिस दल के साथ लाठी पार्टी की तैनाती की गई है. जुलूस के दौरान असामाजिक तत्वों पर कड़ी निगरानी रखी जाएगी वहीँ किसी भी स्थिति में उपद्रव फ़ैलाने वालों पर कड़ी कारवाई की जाएगी. विषम परिस्थितियों से निबटने के लिए फायरब्रिगेड तथा एम्बुलेंस इत्यादि की भी व्यवस्था की गई है. रिविलगंज में होने वाले जुलूस को लेकर दो दिनों तक छपरा से मांझी मुख्यमार्ग पर निजी वाहनों का परिचालन पूर्णतः बंद रहेगा. इस दौरान सिर्फ सरकारी वाहन और जुलूस में शामिल वाहनों को हो इस रास्ते से इंट्री दी जाएगी.

रिविलगंज में होने वाले इस भव्य जुलूस का एक अलग ही ऐतिहासिक महत्व है. आजादी के बाद से ही रिविलगंज स्थित ठाकुरबाड़ी में नवरात्र के समय बजरंगबली की भव्य प्रतिमा की स्थापना कर पूजा की जाती है. वर्षों से परंपरा चली आ रही है कि जिले में सभी जगहों के मूर्तिविसर्जन होने के बाद ही रिविलगंज में स्थापित मूर्तियों का विसर्जन किया जाता है. प्रखंड के इनई, मुखरेडा, जलालपुर जैसे कई पंचायतों की पूजा समितियां इस जुलूस का हिस्सा बनती हैं.

Exit mobile version