सुरक्षा के पुख्ता इंतजामों के बीच रिविलगंज में मूर्तिविसर्जन संपन्न

छपरा/रिविलगंज: सारण जिले का ऐतिहासिक रिविलगंज मूर्तिविसर्जन जुलूस शांतिपूर्वक संपन्न हो गया. सुरक्षा के कड़े इंतजामों के बीच विभिन्न पूजा समितियों द्वारा प्रखंड में स्थापित सभी मूर्तियों का विसर्जन नाथबाबा मंदिर स्थित घाट पर किया गया.

सोमवार की दोपहर से ही सात लाइसेंसी अखाड़ों के साथ छोटी-बड़ी मूर्तियां रिविलगंज मुख्यमार्ग से होकर विसर्जन के लिए कतारबद्ध थीं. गाजेबाजे के साथ निकले इस जुलूस में हाथी, घोड़े, ऊंट तथा पारंपरिक हथियारों के साथ हजारों की संख्या में लोग निकले थे. जुलूस को देखने के लिए पुरुष वर्ग के साथ-साथ महिलाओं में भी खासा उत्साह देखने को मिल रहा था.

सुरक्षा के थे पुख्ता इंतजाम

जुलूस के दौरान किसी भी विषम परिस्थिति से निपटने के लिए जिला प्रशासन द्वारा पुख्ता इंतजाम किये गए थे. जिलाधिकारी दीपक आनंद तथा एसपी पंकज कुमार राज मुख्यालय से लगातार यहाँ संपर्क बनाए हुए थे. एएसपी मनीष सोमवार की रात से ही रिविलगंज थाने से लगातार पूरे जुलूस की मॉनिटरिंग करते रहे. इस दौरान कई वरीय पुलिस पदाधिकारी तथा सैकड़ों की संख्या में मौजूद पुलिसकर्मियों ने पूरी तरह से स्थिति को कंट्रोल में रखा.

ऑर्केस्ट्रा पर रही छूट

हालाँकि इस बार सभी पूजा समितियों के जुलूस के साथ ऑर्केस्ट्रा ले जाने पर पाबंदी लगाई गई थी पर जुलूस में कई पूजा समितियों द्वारा ऑर्केस्ट्रा और नर्तकियों के नाच की भी व्यवस्था की गई थी. बहरहाल लोगों ने इस बार के जुलूस भरपूर आनंद उठाया और पुलिस प्रशासन को शांतिपूर्वक मूर्तिविसर्जन जुलूस संपन्न कराने के लिए धन्यवाद किया.

0Shares
A valid URL was not provided.