दीनदयाल अंतोदय योजना राष्ट्रीय शहरी आजीविका मिशन के तहत तीन दिवसीय प्रशिक्षण शिविर का हुआ आयोजन

दीनदयाल अंतोदय योजना राष्ट्रीय शहरी आजीविका मिशन के तहत तीन दिवसीय प्रशिक्षण शिविर का हुआ आयोजन

Chhapra: नगर पंचायत रिविलगंज कार्यालय सभागार में दीनदयाल अंतोदय योजना राष्ट्रीय शहरी आजीविका मिशन के तहत तीन दिवसीय प्रशिक्षण शिविर का आयोजन किया गया। जिसका का उद्घाटन कार्यपालक पदाधिकारी रंजन कुमार, नगर मिशन प्रबंधक अर्चना कुमारी के द्वारा किया गया और समापन मुख्य अतिथि सेंट्रल बैंक के एलडीएम एवम कार्यपालक पदाधिकारी रंजन कुमार के द्वारा किया गया.

नगर निगम छपरा से आए प्रशिक्षक सुरेंद्र प्रसाद चौरसिया, सेंट्रल बैंक के वित्तीय साक्षरता ट्रेनर प्रमोद कुमार एवम ओमप्रकाश साह ने वित्तीय साक्षरता अभियान के तहत स्वयं सहायता समूह की तीन दिन में 120 सदस्यों को प्रशिक्षण दिया गया. इस बीच कार्यपालक पदाधिकारी ने समूह की सदस्यों को अपने संबोधन में सरकार द्वारा चलाए जा रहे दीनदयाल अंतोदय योजना राष्ट्रीय शहरी आजीविका मिशन के बारे में विस्तृत प्रकाश देते हुए उन्हें इस योजना का लाभ लेने एवम स्वाबलंबी बनने को कहा.

मुख्य अतिथि सेंट्रल बैंक के एलडीएम प्रदीप कुमार ने बैंको द्वारा दिए जाने वाले ऋण से रोजगार कर समूह को अच्छे मुकाम पर पहुंचने एवम बैंक से ऋण व खाता खोलने में होने वाली परेशानी को तत्काल दूर कराने में हर संभव मदद करने का भरोसा दिया।

प्रशिक्षण में भाग लेने वाली 120 सदस्यों को प्रमाणपत्र भी दिया गया। इस प्रशिक्षण कार्यक्रम को संचालन करने में प्रधान सहायक कृष्ण कुमार सिंह, डाटा ऑपरेटर मुकेश सिन्हा, सी.आर.पी प्रमिला कुमारी, सी.आर.पी. कुमारी मधु, त्रिलोकी प्रसाद, बिजेश कुमार गुप्ता ने अहम भूमिका निभाई।

प्रशिक्षण लेने वाली सभी वार्डो से एसएचजी एवम एएलएफ की 120 सदस्यों ने भाग लिया।

0Shares
[sharethis-inline-buttons]

छपरा टुडे डॉट कॉम की खबरों को Facebook पर पढ़ने कर लिए @ChhapraToday पर Like करे. हमें ट्विटर पर @ChhapraToday पर Follow करें. Video न्यूज़ के लिए हमारे YouTube चैनल को @ChhapraToday पर Subscribe करें