Site icon | छपरा टुडे डॉट कॉम | #ChhapraToday.com

मैट्रिक में जिला टॉपर देने वाले स्कूल में चोरों ने की चोरी

Chhapra: जनता बाजार थाना क्षेत्र के श्रीढोंढनाथ उच्च विद्यालय में अज्ञात चोरों ने चोरी की घटना को अंजाम दिया है. यह वही विद्यालय है जहाँ पढ़ाई करने वाले छात्र ने इस साल की मैट्रिक परीक्षा में सारण में टॉप किया है.

चोरों ने प्रधानाचार्य के कमरे के मुख्य दरवाजे का ताला तोड़कर कमरे में रखे टेबुल के दराज तथा अन्य चार गोदरेज आलमारियों के ताले तोड़कर उसमें रखी सारी कागजातें निकालकर तीतर-वितर कर दिया गया है. घटना बृहस्पत्तिवार की रात्रि की है.

बताते चले कि यह विद्यालय शातिर एवम असामाजिक तत्वों के निशाने पर हमेशा बना रहता है. जिस कारण इस विद्यालय में अज्ञात चोरों द्वारा बार-बार कई बार चोरी की घटना को अंजाम दिया जा चुका है. कभी कक्षाओं के पंखे खोल लेने तो कभी चापाकल चुरा लेजाने, कभी कागजातें चुरा लेजाने तो कभी कागजातें तीतर-बितर कर देने जैसे आदि-आदि घटनाओं को अंजाम बराबर दिया जाता रहा है. जबकि इस विद्यालय में पढ़ाई काफी अच्छी होती है. स्थापना से वर्तमान तक इस विद्यालय का परिणाम काफी सराहनीय रहा है.

इस वर्ष तो इस विद्यालय का एक छात्र आसुतोष कुमार मिश्र ने जिला टॉपर आकर जिला के साथ-साथ प्रखंड एवम गांव के अलावे विद्यालय का भी नाम रौशन किया है. उसके बावजूद इस विद्यालय में चोरी एवम छिछोरी हरकतों जैसी होरही घटनाएं संकीर्ण एवम ओछी दिमाग का घोतक होना दर्शाता है.

प्रधानाचार्य मुकुल कुमार मिश्र का कहना है कि विद्यालय की छुट्टी के बाद इस विद्यालय का कैम्पस जुआ का अड्डा बन जाता है तथा रात में शराबियों का बसेरा. चूंकि समय से विद्यालय आनेके बाद यहां अक्सर शराब की खाली बोतलें तथा प्लास्टीक की ग्लासें पड़ी मिलती हैं. उन्होंने बताया कि इन बातों की जानकारी हर हमेशा स्थानीय थाना को दी जाती है, मगर आजतक कोई सुधार नहीं हुआ.

 

Exit mobile version