मुख्य पार्षद के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव पास

मुख्य पार्षद के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव पास

सोनपुर: नगर पंचायत सोनपुर में पिछले सप्ताह से चल रहे राजनीतिक उठापटक का निर्णय गुरुवार को हो चुका. मालूम हो कि सोनपुर नगर पंचायत के मुख्य पार्षद जितेंद्र साहनी के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव उठाया गया था.

अविश्वास प्रस्ताव उठाने के बाद पक्ष और विपक्ष की ओर से वार्ड पार्षदों को अपनी ओर पक्ष और विपक्ष द्वारा खींचने का काफी प्रयास किया जा रहा था लेकिन खींचातानी में मुख्य पार्षद जितेंद्र सहनी पीछे रह गए. जिसके कारण नगर पंचायत में कुल 21 वार्ड पार्षदों में 13 पार्षद नगर पंचायत के सभा कक्ष में उपस्थित होकर वर्तमान मुख्य पार्षद के खिलाफ अपना मतदान किया.

मुख्य पार्षद के खिलाफ मत देने वालों में उप मुख्य पार्षद सुनीता सिंह, अमजद हुसैन, सुनील कुमार, रेखा देवी, सीमा देवी, रानी देवी, अनिता देवी, राजीव कुमार सिंह, शांति देवी, नरेश राय, अभिमन्यू कुमार मेधी, अशोक कुमार सिंह, उषा देवी ने वर्तमान मुख्य पार्षद के कार्य प्रणालियों से असन्तुष्ट होकर उनके खिलाफ अपना मत दिया. 

मौके पर सोनपुर नगर पंचायत के कार्यपालक पदाधिकारी पंकज कुमार भी मौजूद थे तथा उनके ही देखरेख में सारा कार्यक्रम संपन्न किया गया. वर्तमान नगर अध्यक्ष के विरुद्ध लाए गए अविश्वास प्रस्ताव पास होने की खुशी में वहां उपस्थित वार्ड पार्षदों में खुशी की लहर दौड़ गयी. सोनपुर नगर पंचायत के मुख्य पार्षद का मुकुट कौन धारण करेगा इसकी चर्चा अभी से ही शुरू हो गयी है लेकिन जाति आरक्षण व्यवस्था को लेकर इस पद पर कौन पदासीन होगा लगभग हर कोई को अंदाज लग गया है.

छपरा टुडे डॉट कॉम की खबरों को Facebook पर पढ़ने कर लिए @ChhapraToday पर Like करे. हमें ट्विटर पर @ChhapraToday पर Follow करें. Video न्यूज़ के लिए हमारे YouTube चैनल को @ChhapraToday पर Subscribe करें