Site icon | छपरा टुडे डॉट कॉम | #ChhapraToday.com

विद्यालय में अनियमितता के खिलाफ़ छात्रों के साथ साथ शिक्षकों ने भी खोला मोर्चा

अमनौर: प्रखंड के मध्य विद्यालय ढोरलाही नारा में बिना प्रभार दिए ही प्रभारी शिक्षक शनिवार से गायब है. जिसके कारण विद्यालय खुला होने के बावजूद भी कार्यालय में ताला लगा रहा.

कार्यालय बंद होने के कारण ना ही शिक्षकों की उपस्थिति ही बनी और ना ही छात्रों की.

कार्यालय में ताला लगे होने से छात्र शिक्षक उपस्थिति पंजी बंद है. यह आलम चार दिनों से है छात्रों और शिक्षकों की उपस्थिति कागज़ पर बनाई जा रही है.

प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी से शिकायत करने के बावजूद बुधवार को भी कार्यालय बंद रहा. जिससे शिक्षक व छात्र उग्र हो गए. विद्यालय प्रभारी के विरुद्ध प्रदर्शन किया गया.

शिक्षक शजाद अंसारी, मीना कुमारी, राधा, कंचन, बबलू, सुमित, राधा, नेहा, कंचन समेत दर्जनों का आरोप है कि प्रभारी हेडमास्टर चार दिनों से कार्यालय में ताला मारकर बिना सुचना के गायब है. हमलोगों की उपस्थिति कागज पर बनाने को मजबूर है. यहाँ तक की मध्याह्न भोजन भी बंद पड़ी है.कई शिक्षक आते है और मन मुताबिक़ चले जाते है.

इस संबंध में प्रभारी हेडमास्टर राम प्रवेश ठाकुर का कहना है कि अचानक तबियत खराब होने के कारण विद्यालय नही आ सका तथा इसकी सूचना शिक्षा पदाधिकारी को दी गई है. उन्होंने कहा कि राजनीतिक साजिश है.

प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी जगदीश भगत का कहना है कि ग्रामीणों द्वारा दूरभाष पर शिकायत मिली कि हेडमास्टर चार दिनों से बिना सुचना के गायब है जो दुर्भाग्यपूर्ण है.जाँच उपरांत करवाई करने की बात कही.

Exit mobile version