Site icon | छपरा टुडे डॉट कॉम | #ChhapraToday.com

विद्यालयों में सूचना पट्ट पर चिपकाई जाएगी शिक्षकों की तस्वीर, स्कूल से गायब रहने वाले शिक्षकों पर लगेगा लगाम

Chhapra: शिक्षा विभाग ने सभी विद्यालयों में शिक्षकों की हर रोज उपस्थिति सुनिश्चित करने के लिए उनकी वरीयता के अनुसार उनकी रंगीन तस्वीर विद्यालय के सूचना पट्ट पर लगाने का निर्देश दिया है. इसके तहत विद्यालय से गायब रहने वाले शिक्षकों पर लगाम लगेगा. इसको लेकर बिहार शिक्षा परियोजना परिषद के राज्य कार्यक्रम पदाधिकारी ने सभी डीईओ और डीपीओ को पत्र भेजकर विद्यालयों में शिक्षकों की उपस्थिति रेगुलर करने का निर्देश दिया है.
पत्र में कहा गया है कि साक्षरता विभाग मानव संसाधन विकास मंत्रालय के निर्देश पर गैरहाजिर रहने वाले शिक्षकों पर लगाम लगाया जाना है बेहद आवश्यक है. 5 मार्च से पहले विद्यालय की सूचना पर सभी शिक्षकों की रंगीन तस्वीर चिपका दी जाए. ताकि अभिभावकों को भी पहचान हो सके कि कौन कौन शिक्षक स्कूल पहुंचे है.

हालांकि 2 साल पहले से ही विद्यालयों को शिक्षकों की तस्वीर सूचना पट्ट पर चिपकाने का निर्देश था, लेकिन अभी तक विद्यालय ने इसे पूरा नहीं किया. लेकिन अब 5 मार्च से पहले किसी भी हाल में विद्यालय में वरीयता क्रम के अनुसार शिक्षकों की रंगीन फोटो नाम के साथ लगाई जानी है. अगर कोई विद्यालय के आदेश का पालन नहीं करते हैं तो उनके खिलाफ विभागीय कार्रवाई की जाएगी.

Exit mobile version