Site icon | छपरा टुडे डॉट कॉम | #ChhapraToday.com

11 माह से नही मिला शिक्षकों को वेतन, धरने पर बैठें

Chhapra: माध्यमिक एवं उच्च माध्यमिक विद्यालयों में पंचम नियोजन के तहत नियोजित शिक्षक अपने वेतन भुगतान को लेकर आखिरकार धरने पर बैठ गए.

जिला परिषद कार्यालय परिसर में धरने पर बैठे शिक्षकों द्वारा बार-बार अपने वेतन भुगतान की मांग की जा रही है. विगत 11 महीनों से लगातार काम करने के बाद वेतन के भुगतान नहीं होने से इन शिक्षकों की स्थिति भुखमरी के कगार पर पहुंच चुकी है.

शिक्षकों द्वारा वेतन भुगतान की मांग को लेकर कई बार शिक्षा विभाग, जिला परिषद, जिलाधिकारी तक पत्राचार किया गया. बावजूद इसके आश्वासन के बाद आश्वासन मिला लेकिन वेतन का भुगतान अब तक नहीं हो पाया है.

विदित हो कि पंचम शिक्षक नियोजन के तहत इन शिक्षकों का नियोजन माध्यमिक एवं उच्च विद्यालयों में वर्ष 2017 में हुआ था. विभागीय कारणों को लेकर नियुक्ति के बाद से ही उनके वेतन का भुगतान लंबित है. इस मामले में हाई कोर्ट में भी याचिका दायर की गई थी जहां से न्यायालय द्वारा याचिका को रद्द कर दिया गया.

जिसके बाद भी वेतन का भुगतान शिक्षकों का नहीं हो पाया है. विगत दिनों जिलाधिकारी को दिए गए ज्ञापन के बाद जल्द से जल्द वेतन भुगतान का आश्वासन मिला था. लेकिन इसके बावजूद भी भुगतान नहीं हो पाया करीब 3 दर्जन से अधिक शिक्षक शिक्षिकाओं द्वारा जिला परिसर स्थित शिक्षा विभाग के कार्यालय के समक्ष धरना देते हुए वेतन भुगतान की मांग की जा रही है.

धरना देने वालों में पूजा कुमारी, सुप्रिया कुमारी, कमला कुमारी, निवेदिता कुमारी, राजीव रंजन, राजेश कुमार, नूतन कुमारी सहित कई शिक्षक शिक्षिकाएं शामिल है.

Exit mobile version